मंगलवार, 10 मार्च 2015

बाडमेर कचहरी परिसर से सरकारी समाचार


बाडमेर कचहरी परिसर से सरकारी समाचार 

बाडमेर अवैध खनन की रोकथाम बाबत बैठक कल
बाडमेर, 10 मार्च। अवैध खनन/निर्गमन की रोकथाम एवं पर्यावरण सुरक्षा हेतुू गठित कमेटी की बैठक जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में 12 मार्च को सायं 5.00 बजे जिला कलक्टर कार्यालय में आयोजित की जाएगी।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने संबंधित अधिकारियों को अवैध खनन/ निर्गमन की रोकथाम एवं पर्यावरण सुरक्षा के संबंध में किए गए प्रयासों एवं आगामी कार्ययोजना के साथ निर्धारित समय पर बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है।


15 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक 30 को
बाडमेर, 10 मार्च। प्रधानमंत्री के नवीन 15 सूत्रीय कार्यक्रम वर्ष 2014-15 के लिए आवंटित लक्ष्यों के विरूद्ध माह फरवरी तक अर्जित उपलब्धियों की समीक्षा बैठक जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में 30 मार्च को प्रातः 11.30 बजे कलक्टेªट कांफ्रेन्स हॉल में आयोजित की जाएगी।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने बताया कि उक्त बैठक के साथ ही बहु क्षेत्रीय विकास कार्यक्रम ब्लॉक चौहटन एवं साईबर ग्राम योजना के प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी। उन्होने संबंधित अधिकारियों को वांछित सूचनाओं के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है।


राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 14 को
बाडमेर, 10 मार्च। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर एवं राजस्व मण्डल अजमेर के निर्देशानुसार लोक अदालतों के प्रभावी क्रियान्वयन एवं उसकी सफलता सुनिश्चित करने हेतु राजस्व न्यायालयों में लम्बित लोक अदालतों की परिधि में आने वाले प्रकरणों के निस्तारण हेतु 14 मार्च को जिला कलक्टर एवं अपर जिला कलक्टर न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा ने बताया कि संबंधित पक्षकार उक्त न्यायालयों में विचाराधीन प्रकरणों को आपसी समझौता एवं राजीनामा के जरिये निस्तारण करवाना चाहते है तो वे न्यायालय में अपने अधिवक्ता के माध्यम से उपस्थित होकर निस्तारण की कार्यवाही करवा सकते है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें