शनिवार, 28 मार्च 2015

पेट्रो उत्पाद तस्करी के तार भी गुजरात से जुड़े



पाली / रोहट. शराब के बाद अब पेट्रो उत्पाद तस्करी से भी गुजरात के तार जुड़ गए हैं। पाली से गुजरने वाले राजमार्ग अब तक शराब और अफीम तस्करो के ही निशाने पर थे, लेकिन अब डीजल, केरोसिन और पेट्रोल पदार्थ की तस्करी के लिए भी पाली जिले के राजमार्ग गोल्डन रूट बनकर उभरे हैं।
The wire connected to smuggling Gujarat Energy Products


पाली जिले से सटे जोधपुर के सालावास में ऑयल का बड़ा डिपो है। यहां से पहले भी डीजल और अन्य पेट्रो उत्पाद की चोरी और तस्करी के मामले सामने आए थे। अब इस तस्करी के तार गुजरात से जुड़ गए हैं। बीते दिनों पुलिस ने डीजल का एक टैंकर पकड़ा था, जो कि इसी का प्रमाण है। तस्करों ने जोधपुर जिले के कांकाणी को मुख्य केन्द्र बनाया था।




पूर्व में भी हुई थी कार्रवाई




रोहट पुलिस ने 2011 में गेलावास के निकट से एक अवैध नीला केरोसिन का टैंकर पकड़कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया था। उनके कब्जे से 12 हजार लीटर के टैंकर में अवैध नीला केरोसिन जब्त किया था।




गुजरात से एक आरोपित गिरफ्तार




रोहट. कांकाणी से केमिकल की आड़ में अवैध रूप से गुजरात सप्लाई के लिए ले जा रहे डीजल टैंकर पकडऩे के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गुजरात से गिरफ्तार किया है।




थाना प्रभारी देवेन्द्रसिंह कविया ने बताया कि 17 मार्च को कांकाणी से केमिकल की आड़ में अवैध डीजल का टैंकर सप्लाई के लिए वापी गुजरात ले जा रहे दो आरोपितो को गिरफ्तार किया था। कविया मय टीम के आरोपित सुरोली गोसाईगंज सुल्तानपुर निवासी मोहम्मद समीद खान को साथ लेकर गुजरात में सप्लाई करने वाली जगह वापी पहुंचे।




पुलिस मोहम्मद समीद के फुफेरे भाई गोसाईगंज हाल पटेल नगर अंकलेश्वर निवासी अकमील पुत्र मोहम्मद ईशात पठान को गिरफ्तार करने पहुंची, लेकिन आरोपित वहां से फरार हो गया। बाद में वलसाड में उसे दबोचा।




यह रहता है मुनाफा




अवैध टैंकर गुजरात सप्लाई के लिए ले जाने में एक टैंकर के पीछे प्रति लीटर पांच से आठ रुपए का मुनाफा रहता है। एक टैंकर में बीस हजार लीटर डीजल अवैध जाता है तो एक लाख रुपए तक की कमाई ये तस्कर करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें