शनिवार, 14 मार्च 2015

राजस्थान आकाशीय बिजली गिरने से महिला सहित मौत की मौत

राजस्थान आकाशीय बिजली गिरने से महिला सहित  मौत की मौत
पाली, जालोर व बाड़मेर सिरोही में बारिश संग ओलावृष्टि
पाली के सियाट व रायराखुर्द गांव में तीन जनें झुलसेगुन्दोज के निकट एक भैंस की मौत
- सैकड़ों पक्षियों की मौत



पाली. मारवाड़-गोडवाड़ क्षेत्र में शनिवार को ओलो संग हुई बारिश आफत बनकर आई। बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से जहां एक महिला की मौत हो गई, वहीं तीन जने झुलस गए। बेमौसम बारिश से खेतों में खड़ी फसलों में भी काफी नुकसान हुआ। बायतु थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिराने से एक की मौत हो। गयी 


पाली जिले में सुबह से ही बादल छाए रहे। गोडवाड़ क्षेत्र में देर रात से रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया। शनिवार को बारिश संग पड़े ओळो से खेतों में फसलें तबाह हो गई।


सिरियारी थाना क्षेत्र में के बेरा छोटा पड़ासला में आकाशीय बिजली गिरने से निम्बली बेरा छोटा पड़ासला निवासी खमा कंवर राजपूत (32) की मौत हो गई।


सोजतरोड मार्ग स्थित सियाट पॉवर हाऊस के पास बाइक पर जा रहे पाचुंडा खुर्द निवासी सुनिल पुत्र मोहनलाल सीरवी (16) एवं वेनाराम पुत्र जोगाराम सीरवी (18) बिजली गिरने से झुलस गए। उनका सोजत रोड अस्पताल में उपचार कराया गया।


इधर, रायपुर मारवाड़ क्षेत्र के रायरा खुर्द में पशु चराने गई एक वृद्धा बिजली गिरने से झुलस गई और छह बकरियां मर गईं। गुन्दोज के निकट एक खेत में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में चर रही एक भैंस काल का ग्रास बन गई। ग्रामीण क्षेत्रों में हुई बारिश से सैकड़ों पक्षी काल कवलित हो गए।


जालोर जिले में तेज बारिश से जीरे व ईसबगोल की फसल को नुकसान पहुंचा। सिरोही जिले में भी कुछ एेसे ही हालात रहे। जिले के पिण्डवाड़ा, सरूपगंज, शिवगंज, पालड़ी एम, जावाल, अनादरा, मंडार आदि जगहों पर ओलावृष्टि हुई। वहीं रोहिड़ा के समीप वासा गांव में बिजली गिरने से बकरी की मौत हो गई, जबकि भैंस का बछड़ा झुलस गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें