रविवार, 15 मार्च 2015

रण में पाक गतिविधियों में इजाफा: बीएसएफ



बीएसएफ ने दलदली लेकिन खनिज संपदा से मालामाल कच्छ के रण के पाकिस्तानी हिस्से में आर्थिक गतिविधियों में स्पष्ट इजाफे की रिपोर्ट दी है।
Image Loading


इस क्षेत्र में बीएसएफ के शीर्ष कमांडर महानिरीक्षक (गुजरात सीमा) संतोष मेहरा ने इलाके का दौरा कर रहे पत्रकारों के एक समूह को बताया कि रण से लगे पाकिस्तानी हिस्से में गतिविधियां देखी गई हैं और इसका कुछ रिश्ता क्षेत्र में हुई हाइड्रोकार्बन और खनिजों की खोज से प्रेरित आर्थिक विकास से है।




मेहरा ने बताया, हमने कुछ जगहों पर फील्ड कार्य देखे हैं। हम आपको उसपर ब्योरा नहीं दे सकते। यह गोपनीय है। लेकिन हाल के घटनाक्रम में हमने पाया कि उन इलाकों में ढेर सारे हाइड्रोकार्बन और खनिज की खोज हुई है। इसलिए वे आर्थिक दष्टि से अहम हो गए हैं।




बीएसएस महानिरीक्षक ने कहा, हमने उस तरफ गतिविधियों में भी स्पष्ट इजाफा महसूस किया।, लेकिन हमारे इलाके में घुसपैठ के संदर्भ में नहीं, लेकिन उनकी अपनी सीमा में बहुत गतिविधियां हैं।




मेहरा ने बताया कि नवीनतम घटनाक्रम के तहत बल इलाके पर गहरी नजर रखे है और सीमांत इलाकों में प्रभावी वर्चस्व बनाए है।




उन्होंने बताया, यह (उत्खनन एवं इसी तरह की गतिविधियां) पिछले दो साल से एक जारी प्रक्रिया है़, लेकिन हम पूरी तरह तैयार हैं और खुद की इसी अनुरूप तैयारी की है और हमारी सीमा 100 प्रतिशत सुरक्षित हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें