सोमवार, 2 मार्च 2015

राष्ट्रपति भवन में पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर मारपीट



नई दिल्ली, नई दुनिया। राष्ट्रपति भवन परिसर में पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। राष्ट्रपति भवन में काम करने वाले स्टॉफ के परिवार ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट कर उनकी वर्दी फाड़ दी। बचने के लिए पुलिसकर्मियों ने खुद को राष्ट्रपति भवन के गेट पर बने पुलिस बूथ में बंद कर लिया था। आरोपियों ने दोनों को बाहर निकालकर पीटने के लिए बूथ का शीशा भी तोड़ दिया। भारी पुलिस बल को वहां बुलाकर बंधक पुलिसकर्मियों को मुक्त कराया जा सका। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह वारदात 27 फरवरी मध्यरात्रि में हुई। राष्ट्रपति भवन परिसर में मौजूद रीक्रिएशन क्लब में एक शादी समारोह चल रहा था। इसी बीच रात करीब साढ़े 11 बजे वहां से झगड़े की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को मिली। झगड़ा डीजे वाले व शादी में आए कुछ लोगों के बीच गाना बजाने को लेकर हुआ था। मामला शांत करने के लिए चाणक्यपुरी थाने से एएसआइ रोहताश और सिपाही अश्विनी वहां पहुंचे। उनसे लोगों ने मारपीट की।

कहां थे सुरक्षाकर्मी

इस घटना से राष्ट्रपति भवन के भीतर मौजूद रहने वाले सुरक्षाकर्मियों को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। पुलिसकर्मियों को जान बचाने के लिए पंद्रह मिनट तक बूथ के अंदर पनाह लेनी पड़ी। वे मदद की गुहार लगाते रहे, लेकिन कोई सुरक्षाकर्मी उनकी मदद करने नहीं आया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें