मंगलवार, 17 मार्च 2015

बीकानेर ईनामी हथियार तस्कर सहित तीन गिरफ्तार



बीकानेर

सदर व कोटगेट पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में रविवार रात यहां सोहनकोठी अपहरण कांड में वांछित ईनामी हथियार तस्कर सहित तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर दो 9 एमएम की पिस्टल बरामद की गई है।



अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर देवेन्द्र बिश्नोई ने बताया कि नापासर थाने के गुसांईसर निवासी तोलाराम पुत्र पूर्णाराम जाट व नोखा थाने के माडिया गांव निवासी मनोज पुत्र मनीराम बिश्नोई को अम्बेडकर चौक तथा देशनोक थाने के बरसिंहसर निवासी कालूराम पुत्र श्रवणदास जाट को सांगलपुरा फांटा से गिरफ्तार किया गया है।




सोहनकोठी अपहरण कांड में वांछित तोलाराम पर 10 हजार रुपए का ईनाम भी घोषित था। उस पर नापासर, पांचू व भीलवाड़ा जिले के बिजौलिया में एनडीपीएस के, नोखा थाने में जमीन व प्लॉट के कब्जों के तीन प्रकरण, जेएनवीसी थाने में आबकारी अधिनियम का एक प्रकरण दर्ज है।




कालूराम भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा पुलिस थाने में वर्ष 2010 में दर्ज एनडीपीएस प्रकरण में दस वर्ष का सजायाफ्ता है। उसके खिलाफ गुलाबपुरा थाना में स्टेंडिंग वारंट है जबकि बज्जू में वन अधिनियम तथा गंगाशहर थाने में प्राणघातक हमले का प्रकरण दर्ज है। इसी प्रकार मनोज बाड़मेर के सदर थाने में बोलेरो कैम्पर चोरी में वांछित है।




उसके खिलाफ नोखा थाने में प्राणघातक हमले तथा पुलिस थाना भदसोड़ा चितौड़ में राजकार्य में बाधा व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले दर्ज हैं। कोटगेट पुलिस व सदर पुलिस ने तोलाराम व कालूराम को आम्र्स एक्ट में गिरफ्तार किया है जबकि मनोज को पूछताछ के बाद नोखा पुलिस को सौंपा गया है।




कैदी के जरिए खरीदा हथियार

तोलाराम ने पूछताछ में बीकानेर केन्द्रीय कारागार में बंद कैदी करणीसिंह के मार्फत शैलेन्द्र सिंह उर्फ शैलू से हथियार लेना स्वीकारा है। अब पुलिस तोलाराम व कालूराम से हथियार खरीद फरोख्त तथा अन्य अपराधों में संलिप्तता के बारे में पूछताछ की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें