मंगलवार, 24 मार्च 2015

बाड़मेर । देश पर मर मिटने का जज्बा होना चाहिएः कौर

बाड़मेर । देश पर मर मिटने का जज्बा होना चाहिएः कौर

               शहीद दिवस पर कई प्रतियोगिताओ का हुआ आयोजन
बाड़मेर । देश के लिए जीना और देश के लिए मर मिटने का जज्बा होना चाहिए। देश हित सबसे पहले होना चाहिए। युवा वर्ग देश की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है। यह बात सोमवार को नेहरू युवा केन्द्र, बाड़मेर द्वारा किसान कन्या छात्रावास में भगतसिंह, राजगुरू व सुखदेव के शहीद दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में व्यवस्थापिका अमृत कौर ने कही। उन्होंने कहा कि शहीदों ने हमेशा देश का हित सर्वोपरि माना है। उन्होंने कहा कि भगतसिंह, राजगुरू व सुखदेव जैसे शहीदों से देशवासियों को प्रेरणा लेनी चाहिए।

DSC01004.JPG दिखाया जा रहा है

जिला युवा समन्वयक ओम प्रकाश जोशी ने कहा कि शहीदों ने अगर देश के लिए बलिदान नहीं दिया होता तो हम आज देशवासी स्वतंत्र व आजादी से जीने की कल्पना भी नहीं कर सकते थे। उन्होंने कहा कि शहीदों ने देश को आजाद कराने के लिए व युवा पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से किया, अपने प्राणों का बलिदान दिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला साक्षरता कार्यालय के जिला समन्वयक राजेश जोशी ने कहा कि शहीदों ने अपनी सारी खुशियां देश के लिए त्याग दी। देश के हित को अपना हित माना। यह जज्बा प्रत्येक देशवासी में होना चाहिए। कार्यक्रम में फतेहसिंह, सोनाराम के जाट ने संबोधित किया।

DSC00970.JPG दिखाया जा रहा है

प्रतियोगिता का आयोजनः किसान कन्या छात्रावास में शहीद भगतसिंह, राजगुरू व सुखदेव के शहीद दिवस पर चित्रकला, निबंध प्रश्नोतरी कार्यक्रम का आयोजन रखा गया। इस अवसर पर चित्रकला प्रतियोगिता मे प्रथम सीरू, द्वितीय बसंती व तृतीय जसवंत रही। इसी तरह निबंध प्रश्नोतरी कार्यक्रम में प्रथम कृष्णा, द्वितीय किरण व तृतीय परमेश्वरी रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें