रविवार, 22 मार्च 2015

बाड़मेर आधी रात बाद फिर चला बुलडोजर बाजार में ध्वस्त किए अवैध कब्जे


बाड़मेर आधी रात बाद फिर चला बुलडोजर बाजार में ध्वस्त किए अवैध कब्जे


स्मार्ट सिटी की पहल : शहरमें अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी

बाड़मेरशहर में अतिक्रमण हटाने का अभियान शनिवार को दूसरे दिन जारी रहा। अतिक्रमण रोधी दस्ते ने दूसरे दिन स्टेशन रोड पर दुकानों के आगे किए गए अतिक्रमण हटाए। देर रात तक नगरपरिषद आयुक्त के नेतृत्व में कर्मचारियों की टीमें दो बुलडोजर के साथ अतिक्रमण हटाने में जुटी रही। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार रात को अहिंसा सर्किल से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। इसके बाद देर रात तीन बजे तक अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी रहा।

शनिवार रात को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई तो व्यापारियों ने ना नुकर करने की बजाय चुप्पी साधे रखी। रात्रि 12.15 बजे आयुक्त धर्मपाल जाट नगरपरिषद कार्यालय पहुंचे। जहां पर अतिक्रमण रोधी दस्ता पहले से तैयार था। टीम के साथ आयुक्त स्टेशन रोड पर सीधे कलिंगा होटल के सामने पहुंचे। यहां पर शिवम होटल के आगे किए गए अतिक्रमण को बुलडोजर से हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। काफी देर तक एक बुलडोजर से ओटे अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए। बाद में दूसरा बुलडोजर मंगवाकर स्टेशन रोड के दोनों तरफ एक साथ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। देर रात तक नगरपरिषद टीम चिन्हित किए गए अतिक्रमण हटाने में जुटी रही। इस दौरान कोतवाल बुद्धाराम विश्नोई भी मौके पर पहुंचे और कुछ देर रुकने के बाद रवाना हो गए।

1: 45 बजे

लगातार जारी रहेगा अभियान

शहरमें अतिक्रमण हटाने को लेकर शुरू किया गया अभियान लगातार जारी रहेगा। स्टेशन रोड से गांधी चौक तक दुकानों के आगे किए गए अतिक्रमण हटाए जाएंगे। तिलक बस स्टैंड, सब्जी मंडी के सामने अन्य स्थानों पर अतिक्रमण चिन्हित करने के साथ व्यापारियों को नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने के लिए आगाह किया है। इसके बाद अतिक्रमण हटाने की सीधी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

किसीका अतिक्रमण नहीं छोड़ेंगे

आयुक्तधर्मपाल जाट ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में किसी को नहीं छोड़ा जाएगा। अतिक्रमण चिन्हित किए गए है, लगातार कार्रवाई जारी रखते हुए हटाए जाएंगे। सिलसिलेवार शहर को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा। बाद में बेतरतीब टेलीफोन बिजली के पोल हटाने के लिए विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा।

बाड़मेर. स्टेशन रोड पर एक होटल के बाहर किए अतिक्रमण पर चली जेसीबी।

समस्या पूरे शहर में

शहरके मुख्य बाजार अन्य स्थानों पर अतिक्रमण की समस्या नासूर बनी हुई है। स्टेशन रोड पर दो दिन की कार्रवाई के बाद शहर के दूसरे इलाकों में भी इस कार्रवाई की जरूरत महसूस की जा रही है। कई इलाकों में नगरपरिषद की अनदेखी के चलते व्यापारियों ने दुकानों के आगे ओटे सीढिय़ां बनाकर अवैध कब्जे कर लिए है। कई कालोनियों में सैट बैक के लिए छोड़ी गई जमीन पर कब्जे कर दिए है। इसके अलावा विभिन्न मौहल्लों में रसूखदारों ने खाली पड़ी सरकारी जमीन और पहाड़ तक पर अतिक्रमण कर लिए है। बाजार में अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई शुरू कर लोगों को राहत पहुंचाने कार्य शुरू किया है,लेकिन इसके बाद बड़े अतिक्रमण हटाने का भी अब प्रयास होना चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें