मंगलवार, 3 मार्च 2015

नागौर राजस्थान: जन्म से पहले करा दी विधायक की शादी!



नागौर
राजस्थान विधानसभा की वेबसाइट पर नागौर जिले के मेड़ता विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुखाराम की जन्म तिथि 26 मई 1957 और इनके विवाह तिथि 3 जून 1905 है।


इन दोनों तारीखों को देखते हैं तो स्थिति हास्यास्पद जैसी ही नजर आती है। आखिर जन्म से 52 साल पहले शादी कैसे हो सकती है? एमएलए सुखाराम से उनकी शादी की सही तिथि के बारे में जाना तो वे भी इसका सही जबाव नहीं दे पाए।


विधानसभा की साइट पर नागौर जिले के चार विधायकों के एक भी बच्चा नहीं दर्शा रखा है। जबकि परिवहन मंत्री यूनुस खान के तीन, जायल विधायक डॉ. मंजू बाघमार के दो, खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल के एक संतान व मकराना विधायक श्रीराम भींचर के चार संतान हैं।


मंत्री के तीन बच्चे, साइट पर एक भी नहीं
राज्य की सबसे महत्वपूर्ण मानी जाने वाली राजस्थान विधानसभा की साइट गड़बडियों का पुलंदा नजर आती है।

इसमें नागौर जिले के मंत्री सहित चार विधायक ऎसे हैं जिनके आंगन में तीन से चार बच्चे खेल रहे हैं, लेकिन साइट पर इन विधायकों के एक भी बच्चा नहीं है।

परिवहन मंत्री यूनुस खान के तीन संतान, जायल विधायक डॉ. मंजू बाघमार के दो संतान, खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल के एक संतान व मकराना विधायक श्रीराम भींचर के चार संतान हैं। लेकिन साइट पर इन विधायकों के एक भी संतान का उल्लेख नहीं है।

मेल आईडी न व्यवसाय की जानकारी
अधिकांश विधायक फेसबुक व वाट्सअप से भी जुड़े हैं। लेकिन साइट पर इनकी मेल आईडी तक उपलब्ध नहीं है। कई विधायकों के व्यवसाय की भी जानकारी नहीं दी गई है।


सुनकर आ गई हंसी
वेबसाइट पर संतान नहीं होने संबंधी जानकारी बताने पर जायल विधायक डॉ.बाघमार हंसने लगी। बोली, अभी तो पूरी जानकारी दी थी। पता नहीं फिर सूचना अपडेट क्यों नहीं की।




इसी तरह विस की साइट पर जन्म से पहले शादी की बात बताने पर मेड़ता विधायक सुखाराम बोले, "आ तो गेली बात है।" विधायक से उनकी शादी की सही तिथि जानी तो उन्होंने भी अनभिज्ञता जता दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें