गुरुवार, 19 मार्च 2015

बाड़मेर सार्वजनिक सम्पति के निजी उपयोग पर होगी कार्यवाही


जिला परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षाबाड़मेर सार्वजनिक सम्पति के निजी उपयोग पर होगी कार्यवाही
बाड़मेर, 19 मार्च। जिले में ग्रामीण विकास की सम्पतियों के सार्वजनिक हित में उपयोग के मद्दे नजर ही कार्य स्वीकृत किए जाए तथा निजी हित में योजनाओं को बनाने तथा भारत सरकार के धन का दुरूपयोग होने पर जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा ने कडी कार्यवाही के निर्देश दिए है।

वह गुरूवार को कलक्ट्रेट सभागार में सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर जिला परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की फरवरी माह तक प्रगति की जिला कलक्टर ने समीक्षा की। उन्होंने योजनाओं में स्वीकृत कार्यो तथा पूर्ण कार्यो की व्यापक चर्चा की तथा बकाया सी सी व यूसी तुरन्त जारी करने के निर्देश दिए।

बीएडीपी

जिला कलेक्टर ने जिले में चार विकास खण्डों में संचालित बीएडीपी कार्यक्रम की विस्तृत चर्चा की। उन्होंने योजना के तहत जलदाय विभाग के वर्ष 2010-11 तथा वर्ष 2013-14 के अपूर्ण कार्यो पर नाराजगी जताते हुए बकाया कार्यो के लिए विभागीय अधिकारियों को सख्त हिदायत दी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में स्वीकृत पैसे का सदुपयोग होना चाहिए तथा स्वीकृत कार्य निर्धारित समय पर पूर्ण नहीं होने पर संबंध्ेिात ठेकेदार के विरूद्ध कार्यवाही की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि विवादित कार्यो के स्थान पर अन्य कार्य स्वीकृत कर उन्हे पूर्ण किया जाए। साथ ही उन्होने अप्रारम्भ कार्यो की स्वीकृति निरस्त करने को कहा।

एमपी, एमएलए एलएडी

शर्मा ने सांसद तथा विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत स्वीकृत कार्यो की तकनीकी मंजूरी में देरी को गम्भीरता से लेते हुए निर्धारित समय पर तकनीकी स्वीकृति जारी करने के निर्देश दिए ताकि समय पर वितीय स्वीकृतियां जारी कर कार्य पूर्ण करवाए जा सकें। उन्होने तकनीकी स्वीकृतियों में देरी पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिए।

बैठक में जिला कलक्टर ने सभी विकास अधिकारियों को अपने स्तर पर सभी योजनाओं की माह में दो बार व्यक्तिगत मोनटरिंग करने तथा उसकी प्रगति की रिपोर्ट भेजने को कहा।

इस मौके पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपालराम बिरडा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भगवती प्रसाद प्रजापत समेत पानी, बिजली तथा सडक विभागों के अधिकारियों के अलावा सभी विकास अधिकारी मौजूद थे।

-0-


औद्योगिक समिति की बैठक 26 को
बाडमेर, 19 मार्च। जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में 26 मार्च को दोपहर 4.00 बजे जिला कलक्टर कार्यालय में आयोजित की जाएगी।

जिला उद्योंग केन्द्र के महाप्रबन्धक आनन्द प्रकाश सत्संगी ने बताया कि उक्त बैठक में गत बैठक की कार्यवाही विवरण की पुष्टि, गत बैठक में लिये गये महत्वपूर्ण निर्णयों की अनुपालना, विभिन्न विभागों में लम्बित प्रकरणों की समीक्षा सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी।

-2-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें