बुधवार, 18 मार्च 2015

बाडमेर बेरोजगारों के लिए बेहतर प्रशिक्षण आयोजित होंगे


बाडमेर बेरोजगारों के लिए बेहतर  प्रशिक्षण आयोजित होंगे
बाडमेर, 18 मार्च। जिला स्तरीय कौशल विकास समिति की तृतीय बैठक का आयोजन जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में किया गया।

इस मौके पर जिला कलक्टर शर्मा ने जिले में संचालित कौशल प्रशिक्षण केन्द्रों को बेहतर समन्वय हेतु निर्देश प्रदान किये। उन्होंने कहा कि जिले में बेरोजगार हेतु राज्य सरकार ने कौशल प्रशिक्षण प्रारम्भ किये है उनमें प्राथमिकता को आधार पर गरीब परिवार के युवाओं एवं नरेगा में कार्यरत रहे परिवारों के युवाओं को ग्राम पंचायत स्तर पर चयनित कर प्रशिक्षण हेतु विकास अधिकारियों के मार्फत सूची राजस्थान कौशल एवं आजिविका विकास निगम को भिजवाए ताकि उन्हें दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना से प्रशिक्षण दिया जा सकें। साथ ही अन्य वर्ग के ग्रामीण एवं शहरी युवा भी राजस्थान कौशल एवं आजिविका विकास निगम द्वारा प्रायोजित ऐजेन्सीयों से प्रशिक्षण प्राप्त कर सकतें है। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि जिन बेरोजगारों ने कौशल प्रशिक्षण प्राप्त कर लिया है उनकों योग्यतानुसार सरकारी एवं गैरसरकारी संस्थाओं एवं औद्योगिक ईकाईयों में रोजगार दिलाने में पूर्ण सहयोग किया जाएगा।

जिला प्रबन्धक विकास सामर ने बताया कि बाड़मेर में दो कौशल प्रशिक्षण केन्द्रों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है तथा बालोतरा में दो केन्द्रों में भी प्रशिक्षण चल रहा है। उक्त बैठक में किशोरीलाल वर्मा उप निदेशक कृषि, अम्बालाल सुथार प्राचार्य औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बाड़मेर, आयुक्त नगर परिषद् ने भाग लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें