शनिवार, 14 मार्च 2015

हनुमानगढ़ हनुमानगढ़ एडीएम 5 लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार



हनुमानगढ़  भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने हनुमानगढ में अतिरिक्त जिला कलेक्टर के एम दूडिया को शनिवार को पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। ब्यूरो आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि परिवादी रावतसर के पवन गोयल की 100 बीघा जमीन का आवंटन रद्द हो गया था जिसके लिए उसने अपील की थी।


यह मामला अतिरिक्त जिला कलेक्टर एडीएम के एम दूडिया के समक्ष विचाराधीन था। सूत्रों ने बताया कि इस मामले का पवन गोयल के पक्ष में निर्णय करने की एवज में दूडिया उससे प्रति बीघा 75 हजार रुपए के हिसाब से कुल 75 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा था।

सूत्रों ने बताया कि गोयल ने साढे चार लाख रुपए उसे दे दिए और पांच लाख रुपए और देने का कहकर उसकी शिकायत ब्यूरो को कर दी।

सूत्रों ने बताया कि ब्यूरो ने सत्यापन कराया तो शिकायत की पुष्टि हो गई। तब अपना जाल बिछाते हुए अपराह्न करीब साढे चार बजे पवन को पांच लाख रुपए देकर दूडिया के हनुमानगढ जंक्शन में सिविल लाइन स्थित निवास पर भेजा।

गोयल ने दूडिया को रुपए देकर ब्यूरो के दल को इशारा कर दिया जिस पर दल ने तुरंत कार्रवाई करके दूडिया को दबोच लिया और उससे पांच लाख रुपए बरामद कर लिए। सूत्रों ने बताया कि दूडिया के आवास की तलाशी में साढे आठ लाख रुपए और बरामद हुए। उसके बारे में उससे पूछताछ की जा रही हैंं। ब्यूरो की आगे की कार्रवाई जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें