रविवार, 15 मार्च 2015

करोड़पति निकला घूसखोर एडीएम, साढे 55 लाख नकद बरामद

करोड़पति निकला घूसखोर एडीएम, साढे 55 लाख नकद बरामद 



जयपुर/हनुमानगढ़/बीकानेर
हनुमानगढ में शनिवार को जमीन आवंटन के एक मामले में पांच लाख रूपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार अतिरिक्त जिला क लेक्टर (एडीएम) के एम दूडिया के बीकानेर स्थित आवास से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने 55 लाख 50 हजार रूपए नकद तथा करीब दस लाख रूपए के जेवरात और जयपुर में तीन भूखण्डों के दस्तावेज बरामद किए।


ब्यूरो के सूत्रों ने बताया कि दूडिया की गिरफ्तारी के बाद देर शाम उसके बीकानेर स्थित सरकारी आवास की तलाशी ली गई, जहां 55 लाख 50 हजार रूपए, करीब दस लाख रूपए के जेवरात और तीन भूखण्डों के दस्तावेज बरामद किए गए हैं। इसके अलावा उसके तीन बैंकों में तीन लॉकर होने की जानकारी भी मिली है, इनकी 16 मार्च को तलाशी ली जाएगी।


सूत्रों ने बताया कि दूडिया के हनुमानगढ स्थित आवास से ब्यूरो ने साढ़े आठ लाख रूपए बरामद किए हैं। सूत्रों ने बताया कि पवन गोयल की करीब एक सौ बीघा जमीन का आवंटन रद्द हो गया था जिसके लिए उसने अपील की थी।


यह मामला दूडिया के समक्ष विचाराधीन था। इस मामले का परिवादी के पक्ष में निर्णय करने की एवज में दूडिया ने 75 लाख रूपए की रिश्वत मांगी थी। सूत्रों ने बताया कि गोयल ने साढे चार लाख रूपए पहले ही दे दिए और पांच लाख रूपए और देने की कहकर इसकी शिकायत ब्यूरो को कर दी थी।


सत्यापन में शिकायत सही पाए जाने पर ब्यूरो के दल ने शनिवार शाम दूडिया को परिवादी से पांच लाख रूपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।


कभी थैंक्यू, कभी सॉरी
एडीएम को गिरफ्तार कर जब एसीबी की टीम दूडियां को लेकर कार्यालय ले जा रही थी तो आवास के बाहर खड़े लोगों से वे नजर नहीं मिला सके। उनके मुंह से केवल दो ही जुमले निकल रहे थे, "थैंक्यू-थैंक्यू और सॉरी-सॉरी।"


मंगवानी पड़ी नोट गिनने की मशीन
ब्यूरो को बीकानेर में दूडियां के आवास से बरामद 56 लाख की नकदी गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी। ये रकम स्टोर रूम में अटेचियों में रखी हुई थी। हनुमानगढ़ में बिस्तर, बक्से और अलमारियों में 8 लाख रूपए बरामद हुए हैं।


हनुमानगढ़ में पहली बार आरएएस गिरफ्तार
जिला बनने के बाद हनुमानगढ़ में किसी भी आरएएस की ये पहली गिरफ्तारी है। हालांकि, ब्यूरो पूर्व में यहां कुछ तहसीलदारों को ट्रैप कर चुका है। दूडियां ने पिछले वर्ष यहां दिवाली से पहले 20 अक्टूबर को कार्यभार संभाला था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें