रविवार, 8 मार्च 2015

गाजियाबाद में कार में विस्फोट, 4 बच्चे जिंदा जले



गाजियाबाद ! गाजियाबाद में रविवार अपराह्न् एक कार में रखे पटाखे में विस्फोट हो जाने से उसमें बैठे चार बच्चों की झुलसकर मौत हो गई, जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। यह घटना साहिबाबाद में फारुखनगर इलाके में घटी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कहा कि पटाखों को किसी शादी समारोह के लिए एक कार में रखा गया था। इसी दौरान कार में विस्फोट हो गया।

कार मालिक मोहम्मद रिजवान की अनुमति से उसके परिवार के और पड़ोसियों के पांच बच्चे कार में संगीत सुनने गए थे।

जैसे ही एक बच्चे ने म्युजिक सिस्टम चालू किया, वहां विस्फोट हो गया, जिसमें चार बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और एक अन्य बुरी तरह झुलस गया।

मृत बच्चों की पहचान रिजवान की बेटी अक्शा (छह), और बेटे फरहान (आठ), फुरकान की बेटी सारिका (तीन), और मोहम्मद साजिद के बेटे फरहान (आठ) के रूप में हुई है।

दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल पांचवें बच्चे क्रिष (सात) को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चिकित्सकों ने उसकी हालत नाजुक बताई है। क्रिस प्रवीण का पुत्र है।

बच्चे का इलाज कर रहे चिकित्सक आर.के. भारद्वाज ने कहा कि उसकी हालत गंभीर है लेकिन हम बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि म्यूजिक सिस्टम में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी।

गाजियाबाद के पुलिस अधीक्षक अजय पाल ने कहा कि रिजवान के खिलाफ साहिबाबाद पुलिस थाने में एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है और उससे कहा गया है कि वह पटाखों से संबंधित सभी आवश्यक दस्तावेज पेश करे।

बच्चों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

पुलिस ने कहा कि फारुखनगर इलाके में पटाखे की जांच के आदेश दिए हैं। यहां कुटीर उद्योग के रूप में पटाखे बनाए जाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें