सोमवार, 16 मार्च 2015

कचहरी परिसर से सरकारी समाचार राजस्थान दिवस समारोह 2015 रन आॅर राजस्थान का आयोजन आज

कचहरी परिसर से सरकारी समाचार 
बायतु के बी.एल.ओ. का प्रशिक्षण आज
बाडमेर, 16 मार्च। जिले के बायतु विधानसभा क्षेत्र के बूथ लेवल अधिकारियों का मतदाता सूचियों के शुद्धिकरण के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम मंगलवार 17 मार्च को आयोजित किया जाएगा।

निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी वीरेन्द्रसिंह चैधरी ने बताया कि मतदाता सूचियों के शुद्धिकरण एवं प्रमाणीकरण हेतु राष्ट्रीय अभियान के संबंध में बूथ लेवल अधिकारियों (बी.एल.ओ.) का एक दिवसीय प्रशिक्षण 17 मार्च को आयोजित होगा। यह प्रातः 10 बजे से अटल सेवा केन्द्र बायतु चिमनजी में आयोजित होगा। उन्होंने बताया कि बी.एल.ओ. संख्या 1 से 100 तक प्रातः 10 बजे, 201 से 311 तक दोपहर 1ः00 बजे तथा 101 से 200 तक के बी.एल.ओ. को दोपहर पश्चात् 4 बजे प्रशिक्षण हेतु उपस्थित होना होगा। उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण में सभी बी.एल.ओ. की उपस्थिति अनिवार्य है तथा अनुपस्थित रहने वालों के विरूद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

-0-

राजस्थान दिवस समारोह 2015 रन आॅर राजस्थान का आयोजन आज
बाडमेर, 16 मार्च। राजस्थान दिवस समारोह के दौरान मंगलवार 17 मार्च को प्रातः 8.00 रन फोर राजस्थान का आयोजन किया जाएगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई ने बताया कि राजस्थान दिवस समारोह की श्रृंखला में 17 मार्च को प्रातः 8.00 बजे स्थानीय गांधी चैक से विवेकानन्द सर्किल तक रन फोर राजस्थान तथा 18 मार्च को प्रातः 8.00बजे कलक्ट्रेट से टाउन हाॅल तक मशाल दौड का आयोजन किया जाएगा।

-0-

स्वच्छ भारत मिशन स्वच्छता जागृति सप्ताह का शुभारम्भ
बाड़मेर, 16 मार्च। जिला परिषद् द्वारा राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल व स्वच्छता सप्ताह का आयोजन 16 से 22 मार्च तक किया जाएगा।

जागृति सप्ताह का शुभारम्भ मंगलवार प्रातः 10.00 बजे जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेगवाल द्वारा प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया गया जो जिले की समस्त पंचायत समिति मुख्यालय पर पहुंच कर स्वच्छ भारत मिशन के तहत जागरूकता अभियान द्वारा स्वच्छता का संदेश गीत, नाटक एवं फिल्म शो के माध्यम से दिया जाएगा।

जिला मुख्यालय से प्रचार वाहन एवं रैली रवाना करने के दौरान जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेगवाल ने आमजन को आव्हान किया कि स्वच्छ भारत मिशन की पहल व्यक्तिगत स्वच्छता से आरम्भ कर सकते है। उन्होने बताया कि जिस दिन आमजन ने स्वच्छता को अपनी आदत में शामिल कर लिया तो निश्चित रूप से हम मिशन में कामयाब होंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी भगवती प्रसाद ने स्वच्छता के सभी आयाम अपनाने की बात कही। स्वच्छ भारत मिशन के प्रभारी अधिकारी भगवान सिंह ने उपस्थित सदस्यों को दैनिक जीवन में स्वच्छता की आदत शुमार करने की बात कही। स्वच्छता सप्ताह के संयोजक मुकेश व्यास ने बताया कि जिला मुख्यालय पर प्रचार वाहन के साथ विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों, स्काउट एवं गाइड द्वारा स्वच्छता संदेश की तखतियों के साथ नारे लगाते हुए मुख्य मार्गों से रैली निकाली गई।

-0-

विद्युत सप्लाई बन्द रहेगी

बाडमेर, 16 मार्च। मंगलवार 17 मार्च को प्रातः 11.00 बजे से सायं 4.00 बजे तक 132 केवी ट्रान्सफार्मर का शटडाउन होने कीे वजह से 132 केवी जीएसएस बाडमेर से निकलने वाले समस्त 11 केवी फीडर्स की सप्लाई त्रैमासिक रखरखाव कार्य हेतु बन्द रहेगी।

132 केवी जीएसएस के सहायक अभियन्ता लक्ष्मीश हिरानी ने बताया इससे प्रभावित होने वाले क्षेत्र 11 के. वी. फीडर्स क्रमशः कुरला, बलदेवनगर एवं उतरलाई ह

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें