रविवार, 8 मार्च 2015

जोधपुर पथराव व आगजनी से क्षेत्र में तनाव, धारा 144 लागू

शहर के निकटवर्ती मथानिया कस्बे में शनिवार रात दो गुटों के बीच हुए मामूली झगड़े ने उग्र रूप ले लिया है। रविवार को कस्बे में जमकर तोडफ़ोड़, आगजनी और पथराव की घटनाएं हुई।

जोधपुर कस्बे में व्याप्त तनाव को देखते हुए यहां धारा 144 लगा दी गई है। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल और आरएसी को तैनात किया गया है।

रविवार सुबह क्षेत्र में दुकानें बंद रहीं। पुलिस स्टेशन में शांति समिति की मीटिंग भी हुई। इसके बाद विवाद दुबारा शुरू हो गया। होली चौक पर लोगों ने जमकर हंगामा किया। पथराव करते हुए एक बोलेरो और ट्रक के शीशे फोड़ दिए गए। एक जनरेटर में आग लगा दी गई और जमकर तोड़ फोड़ किया गया।
उग्र लोगों ने दो जीप और एक बाइक को भी आग के हवाले कर दिया। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने एक घर में घुसकर घर में रखी टीवी को जला दिया। सूचना है कि घर में तेजाब भी फेंका गया है। इस दौरान स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस डंडे फटकार कर भीड़ को खदेडऩे का प्रयास करती रही।
गौरतलब है कि कस्बे में शनिवार रात को बस स्टैंड के पास कुछ युवकों में तकरार के बाद झगड़ा हो गया, जिससे दो गुट आमने-सामने हो गए।
इस दौरान पथराव और लाठियों से हमले में दो जने घायल हो गए थे, जिसके बाद कस्बे में एकबारगी तनाव व्याप्त हो गया था।
पुलिस ने समय रहते दोनों पक्षों को शांत करा दिया था और एेहतियात के तौर पर कस्बे में अतिरिक्त पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें