शुक्रवार, 13 फ़रवरी 2015

बाडमेर स्वीप कार्ययोजना अन्तर्गत प्रत्येक माह आॅन लाईन प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा

 बाडमेर स्वीप कार्ययोजना अन्तर्गत प्रत्येक माह आॅन लाईन प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा


बाडमेर, 13 फरवरी। वर्ष 2015 में स्वीप कार्य योजना के अन्तर्गत प्रत्येक माह मतदाताओं को जागरूक करने की दृष्टि से आॅन लाईन विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ. पी. बिश्नोई ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार व्दसपदम बवउचमजपजपवद वित टवजमते  की व्यवस्था की गई है, इसके अन्तर्गत आयोग की वेबसाइट पर उक्त प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। उन्होने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने आयोग की वेबसाइट ूूूण्मबपण्दपबण्पद  पर आॅनलाईन प्रतियोगिता पोर्टल सृजित किया है तथा इस पोर्टल का लिंक विभाग की वेबसाइट ीजजरूबमवतंरंेजींदण्दपबण्पद  पर भी कर दिया गया है। विभाग की उक्त वेबसाइट पर व्दसपदम बवउचमजपजपवद वित टवजमते  उपलब्ध करा दी गई है।
उन्होने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने आॅन लाईन प्रतियोगिता के अन्तर्गत निबंध लेखन, स्लोगन लेखन, पोस्टर प्रतियोगिता, लघु फिल्म प्रतियोगिता एवं क्विज प्रतियोगिता आदि जैसी प्रतियोगिताओं का प्रावधान रखा है, प्रतियोगिताएं माह फरवरी, 2015 से आयोजित की जा रही है। उन्होने बताया कि आॅन लाईन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए विभाग की वेबसाइट पर ( कोई भी व्यक्ति आयु की कोई समय सीमा निर्धारित नहीं है) सर्वप्रथम अपना पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण के समय अपना मोबाईल नम्बर एवं ईमेल आईडी की सूचना अंकित करनी होगी। उक्त सूचना अंकित करने के बाद प्रतियोगी की पासवर्ड की सूचना उनके मोबाईल फोन पर स्वतः ही दी जाएगी। उक्त पासवर्ड एक बार ही दिया जाएगा जो कि आने वाली सभी प्रतियोगिताओं के लिए मान्य होगा। आयोग से पासवर्ड की सूचना प्राप्त होने के बाद प्रतियोगी अन्य पासवर्ड भी निर्धारित कर सकता है। इस पंजीकरण के अन्तर्गत लाॅग-ईन आईडी प्रतियोगी का मोबाईल नम्बर ही होगा। कोई भी व्यक्ति उक्त प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद उपरोक्त उल्लेखित किसी भी विषय पर आॅनलाईन पद्धति से प्रतियोगिता में भाग ले सकता है। 
बिश्नोई ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा माह फरवरी में 25 फरवरी, 2015 तक ऊपर उल्लेखित विषय में किसी भी एक से अधिक विषय पर आॅनलाईन से प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु तिथि का निर्धारण किया गया है। विभाग की वेबसाइट पर भाग लेने वाले प्रतियोगियों की प्रविष्टियां विभाग द्वारा जांच की जाएगी तथा राज्य के परिपेक्ष्य में सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों का चयन कर आयोग की वेबसाइट पर आम नागरिकों की जानकारी हेतु उपलब्ध करवाई जाएगी तथा पुरस्कृत भी किया जाएगा।
-0-
टास्क फोर्स की बैठक 16 को

बाडमेर, 13 फरवरी। राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस (पल्स पोलियों अभियान 22 फरवरी, 2015) के सफल क्रियान्वयन हेतु टास्क फोर्स की बैठक जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में 16 फरवरी को दोपहर 1.00 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में आयाजित की जाएगी।
-
सांसद चैधरी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय 
सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक 18 को

बाडमेर, 13 फरवरी। सांसद बाडमेर-जैसलमेर कर्नल सोनाराम चैधरी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक 18 फरवरी को प्रातः 11.00 बजे कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में आयोजित की जाएगी।
मुख्य कार्यकारी अधिकरी गोपालराम बिरडा ने बताया कि पूर्व में उक्त बैठक 18 फरवरी को दोपहर 3.00 बजे निर्धारित की गई थी जो अब 18 फरवरी को प्रातः 11.00 बजे आयोजित की जाएगी। उन्होने संबंधित अधिकारियों को संशोधित समय पर बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है। 
-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें