सोमवार, 16 फ़रवरी 2015

बाडमेर पल्स पोलियों अभियान जिला टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न

बाडमेर पल्स पोलियों अभियान  जिला टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न
बाडमेर, 16 फरवरी। राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस (पल्स पोलियों अभियान 22 फरवरी, 2015) के सफल क्रियान्वयन हेतु जिला टास्क फोर्स की बैठक सोमवार को जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

इस अवसर पर जिला कलक्टर शर्मा ने पल्स पोलियों टीकाकरण के राष्ट्रीय कार्यक्रम में सभी को गम्भीरता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होने बताया कि जिले में राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस (पल्स पोलियों अभियान) का द्वितीय चरण 22 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। उन्होने जिले में 0 से 5 वर्ष के सभी बच्चों को शत प्रतिशत पोलियों की दवा पिलाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि एक भी बच्चा पोलियों की दवा पीने से वंचित नहीं रहे, इसके पुख्ता प्रबन्ध किए जाए।

बैठक में जिला कलक्टर ने पल्स पोलियों अभियान का व्यापक प्रचार प्रसार कर लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होने पल्स पोलियों माईक्रो प्लान के संबंध में चाही गई सूचनाएं निर्धारित नवीन प्रपत्र में समय पर भेजने के निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एस.के.एस. बिष्ट ने पल्स पोलियों अभियान की तैयारियों की साथ जानकारी कराई। उन्होने बताया कि जिले में कुल 582 बूथ, 3530 घर-घर भ्रमण टीम, 87 ट्रांजिट टीमों का गठन किया गया है। इन सभी टीमों के लिए कुल 297 सुपरवाईजर तैनात किए गए है।

बैठक में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी हेमन्त कुमार सिंघल, आरसीएचओ (काय्रक्रम प्रभारी) डाॅ. खुशवन्त खत्री सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

-0-

भामाशाह योजनान्तर्गत

शिविरों का कार्यक्रम निर्धारित

बाडमेर, 16 फरवरी। राजस्थान जन कल्याण एवं राजकीय सेवाओं के लाभ के प्रभावी वितरण हेतु भामाशाह योजनान्तर्गत जिले मे ग्राम पंचायत वार नामांकन शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ग्राम पंचायत देरासर में 18 से 20 जनवरी, हाथमा में 21 से 23 फरवरी, सियाणी में 24 से 27 फरवरी, इन्द्रोही में 28 फरवरी से 4 मार्च, गुडानाल में 18 से 23 फरवरी, कुशीप में 24 फरवरी से 4 मार्च, बायतु भीमजी में 18 से 21 फरवरी, बायतु चिमनजी में 23 से 28 फरवरी, खारची में 18 से 21 फरवरी, बालेबा में 23 से 26 फरवरी, सोनडी में 18 से 20 फरवरी, बामडला में 22 से 27 फरवरी तथा गुडामालानी में 23 फरवरी से 3 मार्च तक शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें