गुरुवार, 5 फ़रवरी 2015

पाली सिरोही पांच पंचायत समितियों में से शिवगंज व आबूरोड में कांग्रेस तथा सिरोही, पिंडवाड़ा व रेवदर में भाजपा को बहुमत

पाली सिरोही पांच पंचायत समितियों में से शिवगंज व आबूरोड में कांग्रेस तथा सिरोही, पिंडवाड़ा व रेवदर में भाजपा को बहुमत

जिला परिषद में २१ में से भाजपा को १५,
वार्ड १७ का परिणाम रुका,
ईवीएम की तकनीकी खराबी के चलते चुनाव आयोग को भेजी रिपोर्ट


सिरोही. सिरोही जिला परिषद में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है। जबकि, आबूरोड व शिवगंज पंचायत समिति में कांग्रेस तथा सिरोही, रेवदर व पिण्डवाड़ा में भाजपा को बहुमत मिला है। जिला मुख्यालय स्थित नवीन भवन विद्यालय में पंचायताज चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए गए। ईवीएम से मतदान होने के कारण दोपहर तक स्थिति साफ हो गई।


जिला परिषद की २१ सीटों में से १५ में भाजपा तथा ५ सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। जबकि, वार्ड संख्या-१७ का परिणाम अभी रुका हुआ है। मतदान के दौरान ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण मतगणना में समस्या हुई। हालांकि, इस वार्ड की मतगणना में फिलवक्त ४ मत से कांग्रेस आगे हैं। ईवीएम संदर्भ में चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी गई है। वहां से निर्देशानुसार ही परिणाम की घोषणा की जा सकेगी।


पंचायत समिति चुनावों में सिरोही की १७ सीटों में से १४ पर भाजपा तथा २ पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है। जबकि, एक सीट निर्दलीय के खाते में गई है। यहां पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष तारा भंडारी की पुत्रवधु चुनाव हार गई है। इसी प्रकार रेवदर में २१ सीटों में से १५ भाजपा, ३ कांग्रेस व ३ सीट निर्दलीय ने जीती है। पिंडवाड़ा में भी भाजपा ने २१ में से १५ सीटों पर जीत हासिल की है। यहां कांगे्रस को ६ सीट मिली। शिवगंज व आबूरोड पंचायत समिति में कांग्रेस को जीत मिली है। शिवगंज की १५ में से १० कांग्रेस व ५ सीट भाजपा ने जीती है। जबकि, आबूरोड में १५ में से ९ कांग्रेस, ५ भाजपा व १ सीट निर्दलीय के खाते में गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें