गुरुवार, 26 फ़रवरी 2015

दो महिलाओं से सामूहिक बलात्कार के दो मामले दर्ज



बीकानेर जिले में बुधवार को विवाहिताओं से सामूहिक दुष्कर्म के दो अलग-अलग मामले दर्ज कराए गए हैं। इनमें से बीकानेर के गंगाशहर थाने में दर्ज मामले में पीडिता ने चार युवकों पर घर में घुस तो नोखा तहसील के पांचू थाने में दर्ज अन्य मामले में दो युवकों पर अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया गया है। दोनों मामले ही वारदात के कुछ दिन बाद दर्ज कराए गए हैं। इन प्रकरणों में फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।



गंगाशहर थाने में दर्ज मामले में बंगलानगर निवासी पीडिता ने बताया कि 15 फरवरी को उसका पति मजदूरी करने खारा गया था। रात साढे दस बजे राकेश तर्ड, सुभाष बिश्नोई, रतनाराम आचार्य व भैराराम दीवार कूद कर घर में घुसे। राकेश ने उसके मुंह पर हाथ रखा और सुभाष ने चाकू दिखा जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद चारों ने दुष्कर्म किया। मामला दर्ज होने के बाद सीओ सदर नसीमुल्ला खान ने जांच शुरू की और पीबीएम अस्पताल में पीडिता का मेडिकल कराया। मामले में फिलहाल कोई गिरफ्तार नहीं हुई है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। साथ ही विवाहिता के कलमबंद बयान कराने के लिए अदालत में अर्जी दी जाएगी। वारदात 15 फरवरी की है, लेकिन पीडिता को क्षेत्राधिकार के बारे में अस्पष्टता के कारण कई दिन नयाशहर व गंगाशहर थाने के चक्कर काटने पड़े।




पांचू संवाददाता के अनुसार बुधवार को सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने वाली विवाहिता के बारे में पहले 22 फरवरी को उसके जेठ ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बाद में पीडिता ने अपने पिता के साथ थाने आ अपहरण व सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। एसएचओ सुभाष चंद्र ने बताया कि गुमशुदगी मामले में चार बच्चों की मां पीडिता को नोखा से बरामद किया गया और दूसरा मामला दर्ज होने पर नोखा में ही उसका मेडिकल कराया गया।




पीडिता के अनुसार 22 फरवरी को ढाणी से बाहर निकलने पर दोपहर दो बजे मोटरसाइकिल पर सवार राकेश व अन्य उसे श्मशान भूमि पर ले गए व बारी-बारी से दुष्कर्म किया। आरोपित राकेश की बहन पांचू में ब्याही हुई है इसलिए वह उसे पहले से जानती थी। दुष्कर्म के बाद राकेश उसे डरा-धमका कर बस में नोखा ले गया। वहां अपने रिश्तेदार के घर छोड़ कर चला गया। उसका पति राजकोट में मजदूरी करता है और वह चार बच्चों के साथ रहती है। एसएचओ ने बताया राकेश व दूसरे आरोपी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें