गुरुवार, 19 फ़रवरी 2015

पीएम मोदी ने मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना को किया लॉन्च



सूरतगढ़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के सूरतगढ़ में राष्ट्रीय मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना का शुभरंभ किया।



बतौर प्रधानमंत्री मादी पहली बार राजस्थान में आए हैं। मोदी ने देशभर के चुनिंदा प्रगतिशील किसानों को कृषि कर्मण पुरस्कार प्रदान किया।




इस मौके पर पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री वुसंधरा राजे, राज्यपाल कल्याण सिंह, स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़, केन्द्रीय मंत्री निहालसिंह मेघवाल सहित कई मंत्री और विधायक मौजूद थे।




पंजाब-एमपी के सीएम पहुंचे

कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सूरतगढ़ पहुंचेंगे। उड़ीसा, गुजरात, अरूणाचल प्रदेश, कर्नाटक के कृषि मंत्री भी सूरतगढ़ पहुंचे हैं। कृषि कर्मण पुरस्कार से सम्मानित सभी नौ राज्यों के कृषि विभाग के प्रमुख सचिव और भारत सरकार के कृषि सचिव आशीष्ा बहुगुणा भी कार्यक्रम में पहुंचे।




स्वाइन फ्लू के लिए पांच टीमें

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने सभा स्थल पर पांच मेडिकल टीमें तैनात की हैं और सूरतगढ़ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में तीन बिस्तरों वाला आईसीयू भी तैयार कर दिया है।




स्वास्थ्य विभाग के निदेशक जन स्वास्थ्य डॉ. बीआर मीणा के निर्देश पर प्रत्येक टीम को 30 एमजी और 75 एमजी की 100-100 टेब्लेट्स दी गई हैं और एन-95 व थ्री लेयर मास्क दिए गए हैं। लूणकरणसर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एसपी मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम भी तैनात की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें