शनिवार, 14 फ़रवरी 2015

राणा बाड़मेर पहुंचे ,बीस को जयपुर में होगी शाही शादी, पाकिस्तान से आएगी बारात

राणा  बाड़मेर पहुंचे ,बीस को जयपुर में  होगी शाही शादी, पाकिस्तान से आएगी बारात  


जयपुर राजस्थान के उदयपुर में हिन्दुजा परिवार में शाही शादी के बाद एक और शाही शादी की तैयारी हो रही है। यह शादी राजधानी जयपुर में 20 फरवरी हो होगी। इस की शादी के खास बात है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान से बारात आएगी।राणा हमीर सिंह शादी के सिलसिले में शनिवार को बाड़मेर पहुंचे।  यंहा अपने रिश्तेदारो को न्यूता  शादी का। रिसोर्ट संचल फोर्ट में उनका भव्य स्वागत किया गया 


पाकिस्तान की ऎतिहासिक रियासत अमरकोट के राजा राणा हमीर सिंह सोढा अपने बेटे करणी सिंह की बारात यहां ले कर आएंगे। करणी सिंह का विवाह जयपुर के पास कानोता ठिकाने के ठाकुर मान सिंह की बेटी पदि्मनी राठौड़ के साथ होनी है।


हमीर सिंह के पिता राणा चंद्र सिंह पाकिस्तान की राष्ट्रीय एसेम्बली के सदस्य थे। हमीर सिंह भी सिंध प्रांत की असेम्बली के सदस्य रह चुके हैं। इस परिवार की पाकिस्तान से भुट्टो परिवार से काफी नजदीकी बताई जाती है और माना जा रहा है कि भुट्टो परिवार के सदस्य भी विवाह समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं।


अमरकोट सिंध प्रांत में है और बाडमेर के मुनाबाब स्टेशन से थार एक्सप्रेस जैसे ही पाकिस्तान में प्रवेश करती है तो पहला स्टेशन खोखरापार आता है। अमरकोट खोखरापार से 40 किमी दूर है।


करणी सिंह की बारात थार एक्सप्रेस से ही आएगी और इसमें करीब 500 बारातियों के आने की सम्भावना है। यह विवाह जयपुर के हेरिटेज होटल नारायण निवास में होगा। ठाकुर मान सिंह स्वयं इसके मालिक हैं। गौरतलब है कि इस जोड़े के टीके की रस्म दिसम्बर में अमरकोट में ही हुई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें