बुधवार, 4 फ़रवरी 2015

जैसलमेर मतगणना पर पुलिस के इंतजाम,स्वर्णनगरी चैराहा से यूनियन चैराहा तक प्रवेश निषेद्ध

मतगणना परिसर में प्रवेश हेतु पास की व्यवस्था


जैसलमेर मतगणना पर पुलिस के इंतजाम,स्वर्णनगरी चैराहा से यूनियन चैराहा तक प्रवेश निषेद्ध

जैसलमेर पंचायत आम चुनाव 2015 पंचायत समिति/जिला परिषद सदस्य के मतपत्रों की गणना जिला मुख्यालय पर कल दिनांक 05.02.2015 को राजकीय एस.बी.के. महाविद्यालय जैसलमेर में प्रातः 08.00 बजे आरम्भ होगी। मतगणना के दौरान मतगणना स्थल एवं शहर में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर के आदेशानुसार प्रभुदयाल धानिया अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर के निर्देशन में पुख्ता इंतजाम किये गये है। जिसमें पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों को मतगणना स्थल के अंदर एवं बाहर की तरफ लगाया गया है तथा शहर में शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु हनुमान चैराहा, गाॅधी चैक, गोपा चैकी स्वर्णनगरी चैराहा, मदरसा रोड एवं आरसीपी काॅलोनी में फिक्स पिकेट लगाये गये हैं तथा इसके साथ-साथ 05 पुलिस मोबाईल र्पािर्टयों को लगाया गया है जो मतगणना के दौरान तथा मतगणना के पश्चात लगातार शहर एवं शहर के आस-पास गश्त करती हुई शांति व्यवस्था बनाये रखेगी। मतगणना केन्द्र के मुख्य द्वार पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की गई जहाॅ से सिर्फ मतगणना के दौरान मतगणना कार्य में लगे उन कार्मिक, एजेन्ट, सुरक्षा कर्मियों को ही काॅलेज परिसर में प्रवेश दिया जायेगा, जिनके पास मतगणना ड्यूटी में जाने हेतु पास होगा। पुलिस द्वारा मतगणना के अंदर सादा वस्त्र में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। जो मतगणना के अंदर सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखेगे तथा इनके अलावा प्रभारी जिला विशेष शाखा को निर्देश दिये गये हैं कि सादावस्त्रधारियों को शहर में अलग-अलग जगह पर तैनात आसुचना प्राप्त कर उच्चाधिकारियों को सुचित करे।




मतगणना के दौरान यातायात व्यवस्था:- एस.बी.के. राजकीय महाविधालय में मतगणना की प्रक्रिया के दौरान बाडमेर-बाडमेर चैराहा (यूनियन चैराहा) एवं स्वर्णनगरी चैराहा से यूनियन चैराहे की तरफ जाने वाली सड़क पर बेरिकेडिंग की जायेगी। उक्त रोड पर मतगणना के लिए दिये गये पास वाले व्यक्तियों के अतिरिक्त किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नही दिया जायेगा। इसके अलावा मतगणना के दौरान आरसीपी से आने वाले आमजन एवं वाहनों के प्रवेश को रोकने केे लिए आर.सी.पी. काॅलोनी से आने वाले तमाम रास्तों पर बेरिकेडिंग की गई।




पार्किग व्यवस्था:- मतगणना के दौरान काॅलेज परिसर/आसपास पार्किग व्यवस्था निम्नानुसार रहेगी:-

1. महाविद्यालय चार दीवारी के भीतर केवल चुनाव पर्यवेक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर), पुलिस अधीक्षक, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, रिटर्निग व सहायक रिटर्निग अधिकारी, ड्यूटी मजिस्ट्रेट उपायुक्त उपनिवेशन, प्रभारी अधिकारी मतगणना, तहसीलदार, जैसलमेर/पोकरण/फतेहगढ व एम्बूलेन्स के वाहन ही प्रवेश के मान्य होगे। अभ्यार्थी एवं उनके एजेन्टों के वाहनों का महाविद्यालय में प्रवेश वर्जित रहेगा।

2. महाविद्यालय के सामने इगानप काॅलोनी के परिसर में अभ्यार्थियों एवं उनके द्वारा नियुक्ति किये गये अभिकर्ताओं के वाहन की पार्किग व्यवस्था रहेगी।

3. महाविद्यालय बाउन्ड्री के अन्दर कोई अन्य वाहन एवं आम नागरिकों का प्रवेश निषेध रहेगा।




मतगणना के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस के पुख्ता इंतजाम किये गये है। समस्त जिलेवासियों से अपील है कि पुलिस द्वारा किये गये सुरक्षा के इंतजामों की पालना करे तथा शहर में शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु पुलिस का हरसम्भव सहयोग करे।















कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें