रविवार, 15 फ़रवरी 2015

वैलेंटाइन स्पेशल: प्यार की खातिर अमेरिका से यूपी चली आई ये लड़की -



प्यार का ना कोई धर्म होता है और ना ही कोई जाति। प्यार ना तो रंगभेद जानता है और ना ही उसे देश की सीमाओं में बांधा जा सकता है।
Image Loading


इसी का एक उदाहरण देखने को मिला यूपी के शाहजहांपुर में जहां अमेरिका की एक लड़की अपने दोस्त को हैप्पी वैलेंटाइन कहने के लिए अकेले ही चली आई।




अभिनेता सलमान तो अपने लिए दुल्हन ढूंढ नहीं पाए लेकिन शाहजहांपुर के रहने वाले सलमान ने फेसबुक पर ज़रूर अपना प्यार ढूंढ लिया।




अमेरिका की रहने वाली 35 साल की डाना 2011 में फेसबुक पर आई थीं जहां उनकी मुलाकात अपने से 10 साल छोटे सलमान से हुई।




दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई और इजहारे मुहब्बत के लिए छह महीने के टूरिस्ट वीज़ा पर डाना शाहजहांपुर चल आईं।




सलमान के पिता सुल्तान यहां टीचर हैं और सलमान बैंक में काम करता है। शादी के बंधन में बंधने से पहले डाना सलमान के परिवार के साथ वक्त बिताना चाहती है ताकि उसके परिवार और तौर तरीकों को समझ पाए।




स्किन विशेषज्ञ के तौर पर काम करने वाली डाना और सलमान जब फेसबुक पर मिले तो चैटिंग की और फिर वीडियो चैटिंग भी।




सलमान ने बताया कि डाना ने उसे कलाई घड़ी भी भेजी जिसके बदले में उसने डाना को चूड़ियां भेजीं। उसने डाना को बता दिया कि वह यूएस आना अफोर्ड नहीं कर सकता।




इसके बाद डाना ने भारत आने का फैसला किया। सलमान उसे लेने के लिए दिल्ली पहुंचा और वहां से उसे लेकर शाहजहांपुर आया।




वह सलमान के साथ शाहजहांपुर के एसपी से मिली और एलआईयू ऑफिस में गई। इसके बाद दोनों शहीद पार्क पहुंचे जहां डाना ने सलमान को फूल देकर हैप्पी वैलेंटाइन कहा।




शुक्रवार को वह एसपी ऑफिस गई और तीन महीने तक तिलहर में ठहरने के लिए दस्तावेज जमा किए। विदेशी महिला को देख कर तमाम लोग पार्क में जमा हो गए जिसके बाद कर्मचारियों को गेट बंद करना पड़ा।




डाना ने यहां शहीदों की प्रतिमाओं को देखा और फोटो भी खिंचवाए। उसने कहा कि भारत और यहां के लोग बहुत अच्छे हैं। इसके बाद वह सलमान के साथ उसकी रिश्तेदारियों में चली गई।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें