सोमवार, 19 जनवरी 2015

बाडमेर अस्थाई अतिक्रमण हटाने की हिदायत


बाडमेर अस्थाई अतिक्रमण हटाने की हिदायत
बाडमेर, 19जनवरी। जिला कलेक्टर मधुसूदन शर्मा ने जिला मुख्यालय पर जगह-जगह अनाधिकृत रूप से खडे ठेले वालो, खोमचे वालो समेत अस्थाई अतिक्रमणों को तुरन्त प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए है ताकि यातायात सुगम होने के साथ साथ आम जन को राहत मिल सकें। वे सोमवार को अपने कक्ष में जिले की पेयजल, विद्युत एवं चिकित्सा इन्जमामों तथा नगर परिषद के कार्यो की समीक्षा कर रहे थे।

इस अवसर पर जिला कलेक्टर शर्मा ने नगर परिषद आयुक्त को अस्पताल के सामने, डाक बंगला, कलक्टर निवास आदि जगह- जगह पर ठेले वालों व खोमचों वालों को हटाने को कहा क्योंकि इनसे यातायात बाधित हो रहा है व लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है। इसलिए इन्हें तुरन्त हटाने के निर्देश दिए है। उन्होने कचरा संग्रहण स्थल का चयन कर आज ही अवगत कराने के निर्देश दिए। उन्होने जिला मुख्यालय पर रात्रीकालीन सफाई व्यवस्था में कार्मिकों की संख्या बढाने तथा रात्रीकालीन प्रकाश व्यवस्था दुरस्त करने को कहा। उन्होने कहा कि जिले में पड रही ठण्ड के मद्दे नजर जिला मुख्यालय पर संचालित रैन बसेरों में सभी आवश्यक प्रबन्ध किए जाए। उनकी पर्याप्त साफ सफाई के अलावा यहां रात्रि विश्राम के सभी आवश्यक प्रबन्ध किए जाए।

जिला कलेक्टर ने चिकित्सा व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान स्वाईन फ्लू में एहतिययात बरतने तथा परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत धीमी प्रगति पर तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होने इसके लिए आंगनवाडी कार्यकर्ताओं का सहयोग लिया जाकर प्रतिमाह लक्ष्य निर्धारित कर परिवार कल्याण में प्रगति लाने को कहा। उन्होने निः शुल्क दवा योजना की प्रभावी माॅनिटरिंग के निर्देश दिए तथा पर्याप्त मात्रा में दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा।

जिला कलक्टर ने पेयजल योजनाओं की समीक्षा के दौरान जिले में नियमित तथा सुचारू पेयजल आपूर्ति करने के निर्देश दिए। उन्होने स्वीकृत हैण्डपम्पों की खुदाई कार्य में गति लाने तथा खराब हैण्डपम्पों की शीध्र मरम्मत कराने के निर्देश दिए। बैठक में पेयजल योजनाओं के विद्युतिकरण आदि की प्रगति की समीक्षा पश्चात् जिला कलेक्टर ने बकाया विधुतिकरण का कार्य शीध्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई, नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एस.के.एस. बिष्ट, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. हेमन्त सिंघल, अधीक्षण अभियन्ता डिस्काॅम प्रेमजीत धोबी, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता नेमाराम परिहार समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें