बुधवार, 7 जनवरी 2015

राजस्थान में पेट्रोल पंपों और बैंकों की हड़ताल टली

राजस्थान में पेट्रोल पंपों और बैंकों की हड़ताल टली



जयपुर। राजस्थान में बुधवार को पेट्रोल पंपों और सार्वजनिक बैकों की प्रस्तावित हड़ताल स्थगित कर दी गई हैं। इसी तरह राज्य सरकार से सकारात्मक बातचीत का भरोसा दिलाए जाने के बाद पेट्रोल एवं डीजल पर चार प्रतिशत वेट बढ़ा देने के विरोध में बुधवार को प्रस्तावित प्रदेश भर के पेट्रोल पंप भी बंद का ऎलान फिलहाल वापस ले लिया। इससे पहले पेट्रोल पंप के बंद रहने को लेकर मची आपाधापी के बीच राजधानी जयपुर के कई पेट्रोल पंपों पर रात तक वाहनों की कतारें लग गई।
petrol pump rajasthan state wide strike and bank strike deferred

उधर, कई बैंकों की यूनियनों का मंच यूनाईटेड फोरम आफ बैंकयूनियन्स राजस्थान के संयोजक महेश मिश्रा ने बताया कि उनकी मांगों पर मुंबई में सकारात्मक वार्ता होने पर बुधवार को की जाने वाली हड़ताल फिलहाल स्थगित कर दी गई हैं।

मिश्रा ने बताया कि बैंक कर्मियों की 12.50 प्रतिशत वेतन वृदि्ध पर सहमति बनी हैं और इस पर बुधवार को और बातचीत होगी। उन्होंने कहा कि यदि सरकार का रूख इसी तरह सकारात्मक रहा तो आगे वार्ता सफल रहने की संभावना हैं।

उन्होंने बताया कि इससे पहले बैंक कर्मचारियों के चार-पांच बार हड़ताल कर देने के बावजूद उनकी वेतन वृदि्ध पांच से ग्यारह प्रतिशत तक बढ़ाने पर सरकार राजी हुई थी जबकि इस बार साढे बारह प्रतिशत बढ़ोतरी देने पर सहमत हुई।

उल्लेखनीय है कि पिछले दो साल से दसवां वेतन समझौते को टालने के विरोध में बैंक कर्मचारियों ने बुधवार को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया था। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें