गुरुवार, 15 जनवरी 2015

बीकानेर जांबाजों का रोमांचक प्रदर्शन



बीकानेर। सप्त शक्ति कमांड अभिषेक समारोह 2015 में डेयर डेविल्स के जांबाजों ने रोमांचक करतब दिखा दर्शकों को हैरत में डाल दिया। सप्त शक्ति कमांड अभिषेक समारोह 2015 के अंतर्गत बीकानेर छावनी क्षेत्र में बुधवार को एक भव्य प्रदर्शन का आयोजन किया गया। यह आयोजन सेना दिवस के उपलक्ष्य में किया गया जो 1948 से हर साल 15 जनवरी को मनाया जाता है। इस दिन ले. जनरल बाद में फ ील्ड मार्शल बने के. एम. करियप्पा ने भारतीय सेना के प्रथम कमांडर-इन-चीफ का पदभार सम्भाला था।
adventure game during event


समारोह का उद्घाटन जरीना हारिज ने किया। समारोह के मुख्य अतिथि ले. जनरल पी.एम. हारिज थे। सम्मान प्राप्तकर्ताओं तथा उनके परिवारों के अतिरिक्त इस समारोह में बीकानेर छावनी के सैनिक और उनके परिवार तथा बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। डेढ़ घण्टे तक चले इस आयोजन ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध दिया। समारोह में "कोर ऑफ सिगनल" की "डेयरडेविल" टीम ने मोटर साइकिल पर साहसिक कारनामें प्रस्तुत किए।




61 कैवलरी के घुड़सवारों ने कुशल घुड़सवारी के करतब पेश कर दर्शकों को तालियां बजाने को मजबूर दिया। पैरा-ट्रुपर्स ने भी रोमांचक हवाई कलाबाजियों का प्रदर्शन किया। समारोह के दौरान आरवीसी मेरठ के आर्मी-डॉग्स ने शानदार "डॉग-शो" का प्रदर्शन किया।

प्रशिक्षित डॉग ने परेड और आंतकवादी की पहचान कर दर्शकों को आनंदित कर दिया। अंत में पंजाबी भांगड़ा तथा ब्रास और पाइप बैण्ड डिसप्ले ने यादगार पलों का समां बांध दिया।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें