शुक्रवार, 9 जनवरी 2015

बाड़मेर पंचायत राज चुनाव समाचार। कचहरी परिसर से

पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव राजनितिक दलों की बैठक आज
बाडमेर, 9 जनवरी। पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव के तहत आदर्श आचार संहिता के संबंध में बैठक का आयोजन 10 जनवरी को सायं 3.30 बजे कलेक्ट्रेट कांफ्रेन्स हाॅल में किया जाएगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी. विश्नोई ने सांसद कर्नल सोनाराम चैधरी, जिले के विधायको एवं मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से बैठक में उपस्थित होने का अनुरोध किया है।

-0-

पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव तैयारियों के संबंध में बैठक रविवार को
बाडमेर, 9 जनवरी। पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव 2015 के संबंध में तैयारियों की समीक्षा बैठक जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में रविवार 11 जनवरी को प्रातः 11.00बजे कांफ्रेन्स हाॅल में आयोजित की जाएगी।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी. विश्नोई ने बताया कि उक्त बैठक में संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान मतदान क्रेन्दों पर चर्चा, ग्राम पंचायत वार जातिय संरचना पर चर्चा, कार्यकारी प्रतियों के संबंध में सूचना, पंचायत समिति स्तरीय संग्रहण व्यवस्था, मतदान केन्द्रों पर सुविधाओं पर चर्चा, आदर्श आचार संहिता की पालना, मीडिया रिपोर्ट तथा शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी। संबंधित अधिकारियों को वांछित प्रगति सूचना के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है।

पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनावद्वितीय चरण की अधिसूचना जारी 

शुक्रवार को तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए

बाडमेर, 9 जनवरी। पंचायती राज आम चुनाव 2015 के तहत द्वितीय चरण की अधिसूचना शुक्रवार को प्रकाशित की गई। इसके साथ ही द्वितीय चरण के नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने का कार्य प्रारम्भ हो गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी मधुसूदन शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को जिले में द्वितीय चरण के तहत जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 1, 11, 12, 13, 17, 19, 20, 21, 27, 36 व 37 के जिला परिषद सदस्यों के निर्वाचन तथा पंचायत समिति सिणधरी, बाड़मेर, कल्याणपुर, गडरारोड, समदडी एवं शिव के पंचायत समिति सदस्यों के निर्वाचन हेतु निर्वाचन की सूचना जारी की गई।

उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण के तहत शुक्रवार को जिला परिषद सदस्यों के निर्वाचन हेतु जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 11 में भारतीय जनता पार्टी की हेमु देवी तथा निर्वाचन क्षेत्र संख्या 21 में बहुजन समाज पार्टी के रविन्द्र कुमार व निर्दलीय गणपत कुमार ने अपने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए।

इसी प्रकार पंचायत समिति बाड़मेर के सदस्यों के निर्वाचन के लिए शुक्रवार 5 उम्मीदवारों ने अपने 6 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए। रिटर्निग अधिकारी तथा उपखण्ड मजिस्ट्रेट मुकेश चैधरी ने बताया कि शुक्रवार को निर्वाचन क्षेत्र संख्या 30 से गणेश गर्ग ने इण्डियन नेशनल कांग्रेस, 7 से सागाराम ने निर्दलीय, 27 से मनीषा चैधरी ने इण्डियन नेशनल कांग्रेस, 1 से प्रेमिका ने इण्डियन नेशनल कांग्रेस तथा 3 से सुशीला ने इण्डियन नेशनल कांग्रेस की तरफ सेनाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें