शुक्रवार, 9 जनवरी 2015

बाड़मेर सिणधरी से होगा नया सवेरा

बाड़मेर सिणधरी से होगा नया सवेरा
बाडमेर, 9जनवरी। जिले में चिकित्सा संस्थानों में आयोजित डोडा पोस्ट नशा मुक्ति केम्पों के सफल क्रियान्वयन, सुपरविजन एवं समीक्षा हेतु जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार सायं जिला स्तरीय कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जिला कलक्टर शर्मा ने बताया कि प्रदेश में 31 मार्च, 2015 के बाद डोडा पोस्त की बिकवाली पर रोक लग जाएगी। इससे पहले डोडा पोस्त का व्यसन करने वाले लोगों को नशामुक्त करने को लेकर सत्रह जिलों में नया सवेरा कार्यक्रम चलेगा। जिले में 13 जनवरी को सिणधरी से इसका शुभारम्भ होगा। शिविर प्रभारी मनोचिकित्सक होंगे जो जयपुर व कोटा से यहां लगाए गए है। जिले में सात सदस्यीय टीम को जयपुर में प्रशिक्षण के लिए भेजा गया है। इसके बाद 22 जनवरी को धोरीमना, 2 फरवरी को बायतू, 11 को बाटाडू, 21 को चैहटन, 10मार्च को बाडमेर व 20 मार्च को बालोतरा में शिविर लगेंगे। शिविर के प्रभारी मनोचिकित्सक बनाए गए है। उन्होने शिविरों में अधिकतम लोगों को लाभाविन्त करने के लिए इनका वयापक प्रचार - प्रसार करने के निर्देश दिए। साथ ही व्यसन मुक्त हो चुके लोगो के पुनर्वास के लिए समाज कल्याण विभाग को कार्य योजना बनाने को कहा।

बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपालराम बिरडा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एस.के.एस. बिष्ट, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी हेमन्त सिंघल, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सहायक निदेशक संजय सावलानी एवं जिला आबकारी अधिकारी मोहनराम पूनिया सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

-0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें