रविवार, 4 जनवरी 2015

स्वाइन फ्लू ने राजस्थान में दी दस्तक


स्वाइन फ्लू ने राजस्थान में दी दस्तक

जयपुर| राजस्थान में एक पुरानी लेकिन घातक ​बीमारी ने फिर से अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। स्वाइन फ्लू लगातार प्रदेश में अपने पांव पसार रही है। नए साल पर इस बीमारी ने कोटा में अपना पहला शिकार बनाया। स्वाइन फ्लू से कोटा में पहली मौत का मामला सामने आया है। वहीं बात की जाए तो ​पिछले माह जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में भी एक स्वाइन फ्लू पीडित ​महिला को मामला सामने आया था।

swine-flu-infecting-many-in-rajasthan

प्रदेश में घातक बीमारी स्वाइन फ्लू ने नए साल पर ही अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है। आंकडों की बात की जाए तो साल 2013 में इस बीमारी से कुल 865 लोग ग्रसित हुए, जिनमें से 165 मरीज की मौत हुई। वहीं बात की जाए 2014 की तो इस बीमारी की चपेट में कुल 67 लोग आए और 35 लोगों की मौत इस बीमारी से हुई।


साल के पहले दिन ही स्वाइन फ्लू से मौत के बाद चिकित्सा विभाग का कहना है कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में जांच की व्यवस्था को पुख्ता कर दिया गया और चिकित्सकों को इस बीमारी को लेकर विशेष हिदायत दी गई है। पिछले एक माह से स्वाइन फ्लू के मामले प्रदेश में लगातार सामने आ रहे है। ऐसे में चिकित्सा विभाग के सामने यह ​बीमारी चुनौती साबित हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें