बुधवार, 21 जनवरी 2015

किरन बेदी को लेकर दिल्ली भाजपा में उथल पुथल

किरन बेदी को लेकर दिल्ली भाजपा में उथल पुथल


नई दिल्ली। विधानसभा चुनवा में भारतीय जनता पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी को लेकर बीजेपी में घमासान मच गया है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के समर्थकों ने मंगलवार को पंत मार्ग पर बीजेपी दफ्तर के बाहर जमकर हंगामा किया और सतीश उपाध्याय को चुनाव लड़ाने की मांग की।

delhi-bjp-conflicts-of-interest-amongst-candidateship-in-elections-25854

सतीश उपाध्याय के समर्थकों ने बीजेपी दफ्तर के बाहर खूब नारेबाजी की। समर्थकों ने अपने नारों द्वारा किरण बेदी को पैराशूट प्रत्याक्षी तक बता दिया। इसके अलावा रोहिणी में बिजेंद्र राय के समर्थकों ने भी खूब हंगामा किया और उनके चुनाव लड़ने की मांग की। इसके साथ ही कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी को टिकट देने का भी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है। शिखा राय के समर्थक भी नाराज हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सोमवार को बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए 62 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर घोषणा कर दी थी कि पार्टी की इस लिस्ट के मुताबिक, किरण बेदी कृष्णानगर से चुनाव लड़ेंगी. वहीं, नई दिल्ली से नूपुर शर्मा को अरविंद केजरीवाल के खि‍लाफ उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा जगदीश मुखी जनकपुरी से चुनाव लड़ेंगे, जबकि विनोद कुमार बिन्नी पटपड़गंज से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। पार्टी ने 62 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की है, जिसमें 28 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है। बीजेपी ने 2 सीटें अकाली दल के लिए छोड़ी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें