रविवार, 18 जनवरी 2015

रींगस में दम घुटने से दो श्रमिकों की मौत



रींगस। कस्बे के रीको क्षेत्र में शनिवार रात कमरे में अलाव तापने के लिए जलाई गई सिगड़ी से बनी जहरीली गैस के कारण दम घुटने से दो श्रमिकों की मौत हो गई। मृतक श्रमिक बिहार के रहने वाले थे।
two workers die in reengus sikar



पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव साथी श्रमिकों को सौंप दिए। पुलिस के अनुसार बिहार के बख्सर जिले के सिंदूर निवासी श्रमिक मुन्ना (22) व राजू (25) रींगस के रीको स्थित डीके इण्डस्ट्रीज फैक्ट्री में काम करते थे।




फैक्ट्री परिसर में बने कमरों में ही रहत थे। शाम छह बजे डयूटी पूरी होने के बाद श्रमिक अपने कमरे पर आ गए। देर रात तक कमरे के बाहर अन्य श्रमिकों के साथ अलाव ताप रहे थे।




खाना खाने के बाद दोनों एक सिगड़ी में अंगारे भरकर कमरे में ले गए। रात को कमरा गर्म रखने के लिए अंगारे जलते हुए छोड़कर सो गए। कमरा बंद होने के कारण उसमें अंगारों से जहरीली गैस बन गई।
जिससे उनका दम घुट गया। सुबह सात बजे तक दोनों श्रमिक उठे नहीं तो साथी श्रमिकों ने इनके मोबाइल पर फोन किया। लेकिन उन्होंने ना दरवाजा खोला और ना ही फोन उठाया।


इस पर किसी अनहोनी की आशंका पर श्रमिकों ने फैक्ट्री मालिक व पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो दोनों श्रमिक अचेत पड़े मिले। इन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें