शनिवार, 10 जनवरी 2015

दोस्ती ठुकराई तो छात्रा पर पेट्रोल फेंक लगाई आग



जयपुर। एकतरफा प्रेम के चलते एक सिरफिरे युवक ने एक इंजीनियरिंग छात्रा पर पेट्रोल डाल उसका चेहरा जलाने का प्रयास किया। युवक ने छात्रा पर पहले पेट्रोल फेंका और फिर आग लगाकर भाग गया।




छात्रा ने बचाव में अपना बैग आगे किया, जिससे उसका चेहरा तो बच गया, लेकिन हाथ और बाल जल गए। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सिरफिरे युवक को गिरफ्तार कर लिया है। घटना शुक्रवार दोपहर मालवीय नगर में सरेराह हुई।




जा रही थी पढ़ने

पुलिस के अनुसार मालवीय नगर में रहने वाली 19 वर्षीय छात्रा शुक्रवार दोपहर बिड़ला इंस्टीट्यूट में पढ़ने जा रही थी। रास्ते में बिहार निवासी रविशंकर साहू ने उसे रोका और उससे प्रेम प्रस्ताव स्वीकार करने को कहा। छात्रा के मना करने पर युवक ने उसपर पेट्रोल डाला और आग लगाकर भाग गया।




आग से छात्रा का हाथ और बाल जल गए। छात्रा ने इसकी सूचना परिजनों को दी। परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां पर उसे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। इसके बाद मालवीय नगर थाने में मामला दर्ज करवाया गया। पुलिस ने छह घंटे के भीतर आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस आज उसे कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी।




पूरी तैयारी के साथ आया था आरोपी

पुलिस ने बताया कि आरोपी पूरी तैयारी के साथ मौके पर पहुंचा था। घटना को अंजाम देने की नीयत से उसने मालवीय नगर स्थित एक पेट्रोल पंप से ही बोतल में पेट्रोल भरवाया और एक दुकान से लाइटर खरीदा। पुलिस ने आरोपी के पास से बोतल और लाइटर भी बरामद कर लिया है।
students throw gasoline on the fire after rejected friendship


बहन से मिलने आया था

आरोपी रविशंकर साहू कल ही जयपुर में रहने वाली बहन से मिलने आया था। जांच में पुलिस को आरोपी से ट्रेन का एक टिकट मिला, जो बिहार से जयपुर आने का था। आरोपी शुक्रवार को बिहार से जयपुर आया था।




स्कूल में साथ पढ़ते थे दोनों

छात्रा और आरोपी तीन साल पहले प्रताप नगर स्थित एक स्कूल में 11वीं कक्षा में साथ पढ़ते थे। पीडिता नोएडा की रहने वाली है, जयपुर में हॉस्टल में रहकर पढ़ रही है। स्कूल में पढ़ाई के बाद आरोपी बिहार चला गया था। -  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें