मंगलवार, 13 जनवरी 2015

बाड़मेर रावतसर में मतदाता जागरूकता प्रचार कार्यक्रम आयोजित



बाड़मेर रावतसर में मतदाता जागरूकता प्रचार कार्यक्रम आयोजित
बाडमेर 13 जनवरी ( ) भारत सरकार के नेहरू युवा केन्द्र एंवम क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय के संयुक्त तत्वाधान में सिणधरी ब्लाक के सीनीयर माध्यमिक विधालय रावतसर में मतदाता जागरूता पर अनेक प्रचार कार्यक्रमो का आयोजन किया गया ।

प्रचार कार्यक्रम के दौरान प्राचार्य श्री कमलसिंह भाटी ने युवाओ को आव्हान किया कि आगामी पंचायत चुनावो में आपके परिवार के कोई भी मतदाता मतदान से वंचित न रहे ऐसे प्रयासो को अमली जामा पहनाना है ।

उन्होने यह भी कहा कि प्रंजातंत्र में मतदान का महत्वपूर्ण स्थान है । इसी को मध्य नजर रखते हुये हर युवा के गांव में शत-प्रतिशत मतदान करवाने का संकल्प दिलवायां।

प्रचार कार्यक्रम को सम्बोन्धित करते नेहरू युवा केन्द्र के युवा समन्वयक ओमप्रकाश जोशी ने बताया कि पंचायत के चुनावो में बिना लालच/निर्भिक होकर मतदान अवश्य करें । उन्होने बताया कि अपने जिले की भौगोलिक परिस्थतियां विपरीत होने के बावजूद हर चुनावो में मतदान का प्रतिशत लगातार बढ रहा है जो मतदाताओ की लोकतंत्र के प्रति बढती भावना का प्रतीक है ।

प्रचार कार्यक्रम को सम्बोन्धित करते क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी ने बताया कि पचीस जनवरी को मतदान दिवस है । दूसरे त्योहार की तरह लोकतंत्र के इस पर्व को भी घूम-धाम से सभी को मनाने की अपील की ।

मोखिक प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन

इस अवसर पर युवाओ की मतदाता जागरूकता विषयक मोखिक प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसमें सैकडो युवाओ ने भाग लिया । प्रतियोगिता में विजेता सात प्रतिभागियो को अतिििथयो के कर -कमलो से पुरस्कृत भी किया गया ।

सहभागिता दिवस पर अनेक प्रचार कार्यक्रम आयोजित

सीनीयर माध्यमिक विधालय रावतसर में युवा सप्ताह के तहत सहभागिता दिवस पर स्वामी विवेकानन्द के दर्शन एंवम शिक्षा पर निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसमें बीस से ज्यादा छात्र-छात्राओ ने भाग लिया विजेता छः प्रतिभागियो को पुरस्कृत किया गया । इस अवसर पर कमलसिंह भाटी ने बताया कि युवाओ को स्वामी विवेकानन्द की जीवनी को अवश्य पढने की जरूरत है । उन्होने हमेशा अनुशासन से रहने की सीख देने के अलावा लक्ष्य प्राप्ति तक लगातार प्रयास करने की सीख को जीवन में उतारने का भी संकल्प लेने की अपीलकीइसअवसरपस्कूलकेअध्यापगणक्रमशागेनाराम/तिलोकाराम/मालाराम/नरेन्द्रसिंह /मेहबूब अली कार्येक्रम को सफल बनाने में कन्हैयालाल राठोड का भी सराहनीय सहयोग रहा ।




















कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें