रविवार, 25 जनवरी 2015

बाड़मेर सफाई व्यवस्था एवं आवारा पशुओं की रोकथाम के लिए बैठक आयोजित



बाड़मेर सफाई व्यवस्था एवं आवारा पशुओं की रोकथाम के लिए बैठक आयोजित
बाडमेर, 25 जनवरी। जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में रविवार को माननीय राजस्थान उच्च न्यायालय जोधपुर द्वारा डीबी सिविल रिट (पीआईएल) पिटीशन नम्बर 11451/2012 पारसमल मेहता बनाम राज. राज्य व अन्य में पारित आदेश की पालना में बाडमेर शहर की सफाई व्यवस्था तथा सार्वजनिक स्थानों से आवारा पशुओं को हटाने के क्रम में गठित कमेटी की बैठक आयोजित हुई।

इस अवसर पर जिला कलक्टर शर्मा ने जन समस्याओं के समाधान हेतु नगर परिषद में दूरभाष नम्बर 02982- 220098 व 02982-220048 पर एक्रीकृत नियन्त्रण कक्ष की स्थापना की जाकर जिम्मेवार अधिकारी को प्रतिनियुक्त करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि नियन्त्रण कक्ष में एक रजिस्टर (लाॅग बुक) का संधारण किया जाए तथा सभी विभागों से संबंधित समस्याओं एवं शिकायतों का इन्द्राज कर प्रभावी माॅनिटरिंग की जाए। उन्होने भूमि अवाप्ति अधिकारी ओएनजीसीएल नखतदान बारहठ के निर्देशन में सफाई व्यवस्था की पुख्ता माॅनिटरिंग के निर्देश दिए। उन्होने नगर परिषद आयुक्त को जन समस्याओं के समाधान हेतु कार्यालय में उपलब्ध रहने तथा कार्यवश कार्यालय से बाहर रहने पर किसी जिम्मेवार अधिकारी को अधिकृत करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होने स्वच्छता के प्रति जागरूकता अभियान चलाने तथा पाॅलीथीन की प्रभावी रोकथाम के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने आवारा पशुओं की रोकथाम हेतु नगर परिषद को काजी हाउस के संचालन हेतु कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होने उपखण्ड अधिकारी बाडमेर के निर्देशन में आवारा पशुओं की रोकथाम के निर्देश दिए। उन्होने भवन निर्माण हेतु पूर्वानुमति प्राप्त कर निर्माण सामग्री सडक के बीच में नहीं रखकर सीमित स्थान एवं सीमित समय के एकत्रित रखने को कहा ताकि यातायात अवरूद्ध न हो। उन्होने दुकानों के आगे सामान रखकर अस्थाई अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध अतिक्रमण निरोधक दस्ता गठित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने पेयजल, विद्युत, सीवरेज सहित विभिन्न कार्यकारी एजेन्सियों को अतिरिक्त जिला कलक्टर की अध्यक्षता में संबंधित इंजिनिरों की बैठक समन्वय कमेटी के माध्यम से ही कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिए ताकि बार-बार सडक तोडने की समस्या से बचा जा सकें।

बैठक में बाडमेर विधायक मेवाराम जैन ने डिस्काॅम अधिकारियों को शहर के भीतरी भागों में मकानों के उपर से चलने वाली विद्युत लाईनों के इन्टर लाईनिंग का कार्य प्राथमिकता से कराने को कहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें