सोमवार, 19 जनवरी 2015

दिल्ली: भाजपा सीएम पद के उम्मीदवार पर आज करेगी फैसला, किरण बेदी का नाम सबसे आगे

दिल्ली: भाजपा सीएम पद के उम्मीदवार पर आज करेगी फैसला, किरण बेदी का नाम सबसे आगे

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी की संसदीय दल की बैठक सोमवार शाम 7 बजे तक होगी। जानकारी के अनुसार, हाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुई देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी किरण बेदी को पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है। वहीं, दिल्ली चुनाव के लिए बीजेपी अपने सभी उम्मीदवारों की घोषणा भी कर सकती है।

delhi-assembly-polls-bjp-candidates-cm-29191

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड की बैठक में पार्टी उम्‍मीदवारों पर फैसला किया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन करने के लिए पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

इससे पहले, पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी को आगामी समय में भाजपा द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाए जाने के कयासों के बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा था कि भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के अपने उम्मीदवार का फैसला अभी नहीं किया है। गुरुवार को को भाजपा में शामिल होने वाली बेदी ने खुद भी एक व्यापक संकेत दिया था कि वह मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा की उम्मीदवार होंगी। सिंह ने बताया कि अब तक कोई फैसला नहीं किया गया है। अंतिम फैसला संसदीय बोर्ड करेगा। दो बार भाजपा अध्यक्ष रह चुके सिंह ने कहा कि पार्टी मुख्यमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार कभी घोषित करती है और कभी नहीं करती। उन्होंने कहा कि दिल्ली के संदर्भ में, अंतिम फैसला संसदीय बोर्ड करेगा। 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव सात फरवरी को होंगे। भाजपा के 12 सदस्यीय संसदीय बोर्ड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, सिंह और वित्त मंत्री अरूण जेटली के अलावा अन्य लोग भी शामिल हैं।

बेदी को सीएम पद पर नहीं देखना चाहती आरएसएस

कुछ ही दिनों पूर्व देश की पहली महिला आइपीएस अधिकारी किरण बेदी को भाजपा द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में पेश करने से आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पार्टी से नाराज़ हैं। सूत्रों के अनुसार रिटायर्ड आइपीएस अधिकारी किरण बेदी के पार्टी में शामिल होने के दिन से ही उन्हें दिल्ली में भाजपा के सीएम उम्मीदवार के रूप में देखे जाने से भागवत नाराज हैं। उधर, भाजपा द्वारा किरण बेदी को सीएम उम्मीदवार पेश किए जाने के मुद्दे पर प्रतिक्रया व्यक्त करते हुए संघ के प्रवक्ता राजीव तुली ने कहा कि पार्टी किसे सीएम के रूप में पेश करती है। यह उसका अंदरूनी मामला है इससे संघ को कुछ लेना देना नहीं है।
angry mohan bhaagwat dont like kiran bedi, Latest news in India, Breaking news in India, online news in India, India Headlines, India News in Hindi

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक भागवत ने इस बात के संकेत दिए हैं कि किरण बेदी जैसी महिला के भाजपा में शमिल होने को लेकर वे खुश हैं, लेकिन बेदी को अभी से पार्टी के मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार के रूप में देखे जाने को लेकर वो खुश नहीं है। साथ ही भागवत ये भी जानना चाहते हैं कि आखिर ये बात किसने उठाई। गौरतलब है कि गुरूवार को किरण बेदी भाजपा में शामिल हुई थी। बेदी के पार्टी में शामिल होने के अगले ही दिन आम आदमी पार्टी की पूर्व नेता शाजिया इल्मी ने भी भाजपा का दामन थाम लिया। हालांकि शाजिया इल्मी ने चुनाव ना लड़ने की बात कही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें