रविवार, 4 जनवरी 2015

42 लाख की शराब पकड़ी, पंचायत चुनाव में होना था इस्तेमाल

42 लाख की शराब पकड़ी, पंचायत चुनाव में होना था इस्तेमाल 


भरतपुर। पुलिस ने रविवार को जिले में तीन अलग-अलग स्थानों पर शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई कर लाखों रूपए कीमत की हरियाणी निर्मित अंग्रेजी शराब जप्त की और करीब पचास हजार लीटर वॉश नष्ट कराई।

कुम्हेर थाना क्षेत्र में गांव महरावर के राजीव सेवा केन्द्र में अवैध शराब को रख रखा था। कार्रवाई के दौरान दो आरोपितों को गिरफ्तार कर दो कैन्ट्रा, एक ट्रैक्टर व एक कार को जप्त किया है। पुलिस ने बताया कि अवैध शराब पंचायत चुनाव में उपयोग में ली जानी थी।
Rs 42 lakhs illegal liquor seized in bharatpur

पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि कुम्हेर थाने के गांव महरावर स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र में तड़के अवैध अंग्रेजी शराब की पेटियां रखने की सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस की क्यूआरटी टीम व थाना पुलिस ने कार्रवाई की।

यहां सेवा केन्द्र से भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब की पेटियां मिली। कार्रवाई के दौरान ट्रैक्टर-ट्रॉली व कार में शराब रखकर भागने का प्रयास किया, जिस पर पुलिस ने पीछा किया।

जिस पर आरोपित गाडियां छोड़कर भाग निकले। मौके से चालक सहित दो व्यक्तियों को हिरासत में लेकर करीब 18 लाख रूपए की कीमत की अंग्रेजी शराब बरामद की है। इसी तरह डीग थाना पुलिस ने कस्बे में हरियाणा से एक केन्ट्रा में लाई जा रही अवैध अंग्रेजी शराब जप्त की है।

इसकी कीमत करीब 22 लाख रूपए बताई जा रही है। वहीं, भुसावर थाना पुलिस ने क्षेत्र के गांव बौराज में दबिश देकर अवैध हड़कढ़ शराब को नष्ट कराया। पुलिस ने करीब 50 हजार वॉश व कई भटि्टयों को नष्ट कराया है। अचानक हुई कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें