मंगलवार, 30 दिसंबर 2014

महिला डीएसपी ने लगाया एसपी पर यौन शोषण का आरोप



पटना। बिहार में एक पुलिस अधिकारी पर यौन शोषण करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। कैमूर के एसपी पुष्कर आनंद पर महिला डीएसपी ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया।

women dsp alleges sexual harassment on  sp in bihar

महिला डीएसपी ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर एसपी के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। वहीं इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए बिहार पुलिस ने जांच के आदेश दे दिए हैं।




आईजी अनुपमा निकेलर की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय समिति मामले की जांच कर जल्दी ही रिपोर्ट पेश करेगी। इससे पहले महिला डीएसपी ने आरोप लगाया है कि विवाह का झांसा देकर आनंद ने उनका यौन शोषण किया।




अपनी शिकायत में महिला अधिकारी ने आरोप लगाया है कि विवाह के वादे से मुकरने से पहले आनंद ने लंबे समय तक उनका यौन शोषण किया। हालांकि कैमूर के पुलिस अधीक्षक ने इन आरोपों से इनकार किया है।




पुलिस महानिदेशक पी.के. ठाकुर ने बताया कि हमने तीन सदस्यीय विभागीय शिकायत निवारण समिति के माध्यम से जांच के आदेश दे दिए हैं। ठाकुर ने कहा कि उन्हें 23 दिसंबर को उक्त महिला अधिकारी की शिकायत मिली है।




आगे की कार्रवाई तीन सदस्यीय समिति की रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी।




अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए पुष्कर आनंद ने दावा किया कि उन्होंने सहायक पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार यादव का नाम अपहरण-हत्या के एक मामले में दर्ज प्राथमिकी से नहीं हटाया, इसलिए उन्हें यौन शोषण के मामले में फंसाया जा रहा है।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें