शनिवार, 6 दिसंबर 2014

वकीलों ने पूर्व सांसद को जमकर पीटा, लखनऊ बंद

वकीलों ने पूर्व सांसद को जमकर पीटा, लखनऊ बंद


लखनऊ। सपा के पूर्व राज्यसभा सांसद एवं व्यापारी नेता बनवारी लाल कंछल को शुक्रवार को शहर की एक अदालत परिसर में कुछ वकीलों ने जमकर पीटा।वकील इतने पर ही नहीं रूके और पूर्व सांसद को कोर्ट परिसर से खींचते हुए बाहर लाए और उनके कपड़े फाड़कर उन्हें निर्वस्त्र तक कर डाला। इसके बाद वकीलों ने बनवारी लाल को बीच सड़क पर मुर्गा बनाया। हैरत की बात तो ये रही कि वहां मौजूद पुलिसकर्मी केवल मुकदर्शक बन तमाशा देखते रहे। इधर पूर्व सांसद और व्यापारी नेता के साथ हुई मारपीट के विरोध में शनिवार को शहर के व्यपारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे।
advocate beats former  mp banwari lal in lucknow


जानकारी के अनुसार पूर्व सांसद और उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल अपने 17 साल पुराने एक जमीन विवाद के सिलसिले में कोर्ट पहुंचे थे। कोर्ट से बाहर निकलने के बाद जैसे ही वो सीढियों के पास पहुंचे तो 25-30 वकीलों ने उन पर हमला बोल दिया।इसके बाद वकील उन्हें खींचते हुए कोर्ट से 3 मंजिल नीचे लाए और जमकर पीटा। वकीलों ने उनके कपडे फाड़ दिए और भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए कोर्ट के बाहर खुलेआम सड़क पर मुर्गा बनाया।

इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद वकीलों ने बनवारी लाल कंछल की बुरी तरह से पिटाई की और नंगा करके सड़क पर घुमाया। कोर्ट के अंदर और बाहर वकील इस तरह की दबंगई करते रहे, लेकिन ना तो पुलिस और ना ही कोई अन्य व्यक्ति इस पूर्व सांसद को बचाने आगे आया। कंछल ने देर शाम कुछ वकीलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।बनवारी लाल ने बताया कि वकील उन्हें जान से मारने की बात कर रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें