गुरुवार, 18 दिसंबर 2014

"ऎसा खौफ पैदा कर दूंगा, बच्चों को नींद नहीं आएगी"



कोटा। गबन में फंसे मेल नर्स को मनमाफिक जगह पर नहीं लगाना कोटा उत्तर से भाजपा विधायक प्रहलाद गुंजल को इतना नागवार गुजरा कि वह मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएन यादव (सीएमएचओ) से गुण्डागर्दी पर उतर आए।
kota cmho intimidated by MLA Prahlad Gunjal


उन्होंने सरकारी अधिकारी को खुलेआम धमकाते हुए कहा, मेरा काम नहीं किया तो ऎसा खौफ पैदा कर दूंगा कि बच्चों को रात में नींद नहीं आएगी। विधायक इस कदर गुस्से में थे कि उन्होंने यादव से जमकर गाली-गलौच की।




सत्ता का गुरूर, भाजपा विधायक ने सीएमएचओ को यूं दी गालियां







गुंजल के अपशब्दों का 6 मिनट 34 सेकंड का ऑडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हर कोई सकते में आ गया। बातचीत में सीएमएचओ बार-बार विधायक से अनुनय-विनय करते रहे, लेकिन कुछ सुनने के बजाय गुंजल रौब झाड़ते रहे।




सोमवार रात 10 बजे हुई इस बातचीत का मामला पुलिस तक पहुंच चुका है। सुरक्षा को लेकर आशंकित सीएमएचओ को पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करा दी गई है।




...चमड़ी उधेड़ दूंगा

विधायक सीएमएचओ को दफ्तर में आकर बाल काटकर गंजा करने, जूत लगाने, चमड़ी उधेड़ने की धमकियां दे रहे हैं। सीएमएचओ बार-बार कहते रहे कि उनके काम के लिए संबंधित ब्लॉक सीएमओ को बोल दिया था, लेकिन विधायक कहते रहे कि वह सीएमएचओ से बात कर रहे हैं। मुझे कार्यकर्ता की बेइज्जती बर्दाश्त नहीं।




इसलिए भड़के गुंजल

मामला बपावरकलां स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत स्टोर इंचार्ज मेल नर्स विनोद मौर्य को लेकर हुआ। सांगोद के ब्लॉक सीएमओ ने नवंबर में निरीक्षण में दो हजार एंटीबायोटिक टेबलेट का गड़बड़झाला पकड़ा था। इसमें प्रथमदृष्टया मौर्य की भूमिका सामने आई।




ब्लॉक सीएमओ मौर्य को हटाकर दूसरे ब्लॉक में लगाना चाहते थे, जबकि गुंजल चाहते हैं कि मौर्य को सांगोद ब्लॉक के ही मोईकलां स्वास्थ्य केंद्र पर लगा दिया जाए। ऎसा नहीं होने पर विधायक नाराज हो गए। हालांकि, सोमवार को विधायक की धमकी के बाद सीएमएचओ ने उसे मोईकलां लगा दिया।




एसपी से मिले सीएमएचओ

डॉ. यादव बुधवार देर रात शहर पुलिस अधीक्षक डॉ. अमनदीप सिंह कपूर से उनके घर जाकर मिले। उन्होंने स्थिति बताते हुए अपने व परिवार के लिए सुरक्षा की गुहार की।




कोट...

कोटा सीएमएचओ डॉ. आर.एन. यादव ने बताया कि परसों विधायक गुंजल ने फोन कर धमकाया था। सोचा बात "आई-गई" हो गई। लेकिन बुधवार को फिर उनके ऑफिस से फोन आया और ऎसी ही धमकियां दीं। परिवार की सुरक्षा के लिए एसपी से मिलकर आया हूं। उन्होंने सुरक्षा के लिए आश्वस्त किया कर लिखित में रिपोर्ट भी मांगी है।




सीएमएचओ आए थे। उन्होंने मौखिक मामला बताया है। इस आधार पर उन्हें सुरक्षा मुहैया करा दी गई है। उनके घर व ऑफिस में सुरक्षा रहेगी। लिखित रिपोर्ट मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ. अमनदीप सिंह कपूर, पुलिस अधीक्षक (शहर), कोटा




चांटेंगे क्या ऎसे अफसर को?

कार्यकर्ताओं के काम के लिए विधायक हमेशा से काम के लिए कहते आए हैं, कोई नई परम्परा तो नहीं डाल रहे। कार्यकर्ता हमसे आकर यह कहे कि दो बार कहने के बाद भी काम नहीं हो रहा तो क्या ऎसे अफसर को चांटेंगे? मैंने बच्चों को लेकर कोई बात नहीं कही, आपने भी सुनी होगी। और ठीक से सुनना। उसे जरूर कहा था कि रात में नींद नहीं आएगी।

- प्रहलाद गुंजल, विधायक, कोटा उत्तर - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें