रविवार, 7 दिसंबर 2014

जैसलमेर। बीस लाख की अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा,एक गिरफ्तार

जैसलमेर। बीस लाख की अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा,एक गिरफ्तार

ट्रक में 705 कार्टुन हरियाणा निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

पेट्रोल-डीजल की गाडि़यों में भी गुपचुप तरीके से लाई जाती हैं अवैध शराब


हरियाणा व पंजाब के शराब तस्करो ने गुजरात के लिए भेजी जा रही अवैध शराब के रास्तो को बदल कर राष्ट्रीय राजमार्ग 15 के जरिये भिजवाये जाने के बाद भारी मात्रा में अवैध शराब के कन्साईनमेंट पुलिस द्वारा पकड़े जा रहे हैं, इसी कड़ी में जैसलमेर की सांकड़ा पुलिस ने आज नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक से 20 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद की हैं। इस ट्रक से भी 705 कार्टून अवैध शराब बरामद की गई हैं। 3 दिन पूर्व भी जैसलमेर के रामदेवरा क्षेत्र में पुलिस ने 50 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद की हैं। इससे पूर्व बाड़मेर, बीकानेर, जोधपुर में भी भारी मात्रा में शराब कुछ दिन पूर्व पुलिस ने बरामद की हैं। इनको मिलाकर पिछले 15 दिनो में करीब 5 करोड़ रुपये से ज्यादा अवैध शराब बरामद हो चुकी हैं।

पुलिस अधीक्षक डाॅ राजीव पचार ने बताया कि सिरोही अजमेर मार्ग पर पहले भेजी जा रही अवैध शराब के ट्रको के पकड़े जाने के बाद तथा वहां पर पुलिस द्वारा अतिरक्त सतर्कता बरतने के बाद पंजाब हरियाणा के तस्करो द्वारा नये रुट के रुप में एन.एच 15 से अवैध शराब भेजना शुरु किया हैं। इसको देखते हुवें शराब तस्करो के खिलाफ अभियान शुरु किया हैं।


उन्होने बताया कि जिले में शराब तस्करों के विरूद्ध चलाये जा रहे विषेष अभियान के तहत आज धनाराम उनि थानाधिकारी पुलिस थाना सांकडा मय जाब्ता हैड कानि. जुगताराम कानि. भंवरलाल , डूंगरंिसह, देवाराम, चन्द्रप्रकाष, मनोजकुमार के ए श्रेणी की नाकाबंदी के दौराने जरिये मुखबिर इतला मिली की एक हाफ बोडी का ट्रक जिसमें अवैध हरीयाणा निर्मित शराब भरी हुई है। उक्त ट्रक नम्बर जीजे 12 जेड 4588 को थाना के सामने ईषारा देकर रूकवाया तो मुखबीर इतलानुसार चैकिग की तो ट्रक के अन्दर शराब भरा हुआ पाया गया। जिसके वैध लाईसेंस के बारे में चालक से पुछताछ की गई तो उसके पास लाईसेंस व परमिट नहीं होने के कारण ट्रक पुलिस के कब्जा में लेकर ट्रक चालक हनुमानराम पुत्र श्री मेहाराम जाति जाट निवासी लोलो की बेरी ,मीठड़ा खुर्द ,धोरीमन्ना को गिरफ्तार किया गया। ट्रके को थाने लेजा कर अवैध शराग की गिनती की गई तो कुल 705 कार्टून अवैध हरीयाणा निर्मित अंग्रेजी शराब के पव्वों से भरे हुए पाये गये। जिसकी बाजार किमत करीब 20 लाख रूपये है। चालक से पुछताछ में बताया कि उक्त शराब हरीयाणा से गुजरात ले रहा है। जिसके विरूद्ध पुलिस थाना सांकडा में आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफतार किया गया तथा चालक से पुछताछ जारी हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शराब तस्करों के विरूद्ध गत 3-4 दिन में जिला पुलिस की दूसरी बडी कार्यवाही इससे पहले जिला पुलिस द्वारा पुलिस थाना रामदेवरा के हल्का में एक ट्रक को पकड मय चालक को पकड कर करिबन 50 लाख की शराब बरामद की थी। शराब तस्करों के विरूद्ध जिला पुलिस की आगे भी कार्यवाही जारी है। पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर के निर्देशन में ज्यादा से ज्यादा शराब तस्करों के विरूद्ध कार्यवाही की जाकर अवैध शराब तस्करी की रोकथाम एवं अंकुश लगाये जाने के प्रयास जारी हैं तथा कार्यवाही की जायेगी।
उधर बाड़मेर अधीक्षक अनिल देषमुख ने बताया कि अवैध शराब तस्करी के खिलाफ विषेष अभियान शुरु किया गया हैं तथा राष्ट्रीय राजमार्ग 15 व संभावित विभिन्न मार्गो पर नाकाबंदी की जा रही हैं, 3 चार दिन सिंधरी थानान्तर्गत पूर्व भी भंखा भरत सिंह विलेज के पास नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक से 1100 कार्टून अवैध शराब बरामद की गई जिसका मूल्य 35 से 40 रुपये आंका गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें