सोमवार, 1 दिसंबर 2014

रोडवेज बस में कॉलेज छात्रों से छेड़छाड़। दो बहनो ने दिखाई बहादुरी आरोपियों को किया पुलिस के हवाले

रोडवेज बस में कॉलेज छात्रों से छेड़छाड़। दो बहनो ने दिखाई बहादुरी आरोपियों को किया पुलिस के हवाले  

रोहतक। रोडवेज बस में दो लड़कियों से छेड़छाड़ करने वाले दो आरोपियों का सेना ने आवेदन रद्द कर दिया। आरोपियों ने सेना की परीक्षा पास कर ली थी। सेना ने यह कदम छेड़छाड़ का मामला सामने आने के बाद उठाया है।

साहसी लड़कियों के पिता ने आरोप लगाया था कि आरोपी लड़कों के घरवाले उन पर केस वापस लेने का दबाव डाल रहे हैं क्योंकि उनमें से दो ने सेना में प्रवेश की परीक्षा पास कर ली है और उनको डर है कि उनकी नियुक्ति पर तलवार लटक जाए।

army canceled the applicactions of  eveteasing accused

इस घटना के सामने आने के बाद सेना ने सोमवार को आरोपी लड़कों का आवेदन रद्द कर दिया।

गौरतलब है कि शुक्रवार को रोहतक से अपने घर लौट रही दो कॉलेज छात्रों से चलती बस में लड़कों ने छेड़छाड की थी। लड़कियों के विरोध करने पर लड़के उनसे मारपीट पर उतारू हो गए। इस पर लड़कियों ने भी बेल्ट से उनकी धुनाई कर दी।

इसी दौरान बस में बैठी एक महिला ने घटना का वीडियो बना लिया और पूरा मामला राष्ट्रीय मीडिया पर आ गया। चैनलों पर खबर चलने केे बाद हरियाणा सरकार ने बहादुरी का परिचय देने वाली दो बहिनों को 31-31 हजार रूपए के ईनाम की घोषणा कर दी ।

लड़कियों के साथ हुई इस घटना को राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी गंभीरता से लिया था। महिला आयोग ने हरियाणा सरकार से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी।

वहीं दूसरी ओर लड़कियों के पिता का कहना है कि आरोपी लड़कों के घरवाले उन पर इस मामले को ज्यादा तूल न देने के लिए दबाव डाल रहे हैं। -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें