शुक्रवार, 5 दिसंबर 2014

शौचालय न होने से विवाद, लौटी बारात

शौचालय न होने से विवाद, लौटी बारात

मिर्जापुर। टेलीविजन समेत प्रचार प्रसार के तमाम संसाधनों के जरिये शौचालय की जरूरत संबधी सरकारी विज्ञापन उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के एक गांव में उस समय चरितार्थ साबित हो गई जब एक दुल्हन ने ससुराल में शौचालय न होने पर शादी करने से इंकार कर दिया।

मामला जिले के विन्ध्याचल क्षेत्र के भटेवारा गांव का है। पुलिस के अनुसार चुनार क्षेत्र के के वटान मोहना गांव से बुधवार को एक बारात यहां आई थी। द्वार पूजा के बाद विवाह भी सम्पन्न हो गया। बारात के साथ आई महिलाओं ने शौच के लिए बाहर जाने से इंकार कर दिया था।

dispute for toilet, marriage party backs without bride

कन्या पक्ष के मकान में शौचालय न होने पर कहासुनी के दौरान दुल्हे ने अपने ससुर को थप्पड़ जड़ दिया, फिर क्या था कि गांव वालों ने मिलकर न केवल दूल्हे की धुनाई कर दी बल्कि उसकी कार में आग लगा कर कुछ बारातियों को बन्धक बना लिया।

पुलिस के हस्तक्षेप के बाद बन्धक बारातियों को मुक्त कराया गया मगर इस बीच दुल्हन को पता चला कि उसकी ससुराल में भी शौचालय नहीं है। यह जानकर भड़की दुल्हन ने अपने ससुराल जाने से मना कर दिया।

पुलिस और परिजनों ने दुल्हन को समझाने की हर मुमकिन कोशिश की मगर वह टस से मस नहीं हुई और आखिरकार बारात को बिना दुल्हन के बैंरग वापस जाना पड़ा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें