रविवार, 7 दिसंबर 2014

बेटी की शादी के लिए आज मुलायम के घर शगुन लेकर पहुंचेंगे लालू-राबड़ी

बेटी की शादी के लिए आज मुलायम के घर शगुन लेकर पहुंचेंगे लालू-राबड़ी

लखनऊ। राजनीति के दो दिग्गज रिश्तेदार बनने जा रहे हैं। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के पोते तेजप्रताप सिंह और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव की बेटी राजलक्ष्मी की शादी होने जा रही है। सूत्रों के अनुसार, लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी रविवार को मुलायम सिंह के लखनऊ स्थित घर पर शगुन लेकर पहुंचेंगे । उनके साथ उनके बेटे तेजस्वी, बड़ी बेटी मीसा सहित परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि तेज प्रताप सिंह यादव मैनपुरी से सांसद हैं। इस सीट को मुलायम सिंह ने खाली किया था, जिसके बाद उपचुनाव में तेज प्रताप ने यहां से जीत दर्ज की थी। वहीं, राजलक्ष्मी लालू के नौ बच्चों में सबसे छोटी हैं।

बेटी की शादी के लिए आज मुलायम के घर शगुन लेकर पहुंचेंगे लालू-राबड़ी

लखनऊ के 5, विक्रमादित्य मार्ग स्थित मुलायम सिंह के घर पर रविवार को यूपी के सीएम अखिलेश यादव, सपा महासचिव रामगोपाल यादव, मंत्री शिवपाल सिंह यादव और परिवार के अन्य सदस्यों के रहने की भी उम्मीद है। बीते 28 नवंबर को दिल्ली में लालू और मुलायम की उपस्थिति में दोनों परिवार के सदस्यों की मुलाकात हुई थी। सूत्रों के अनुसार, उसी दिन शगुन की तारीख तय हुई थी। ये भी कहा जा रहा है कि दिल्ली के एक फार्महाउस में 16 दिसंबर को मंगनी की तारीख तय हो गई है। वहीं, जनवरी महीने में शादी होगी।

अगर मुलायम और लालू साथ आते हैं तो 1990 की दशक में उनके अलगाव की कड़वी यादों को कम होंगी। मुलायम सार्वजनिक तौर पर इस बात पर दुख जाहिर कर चुके हैं कि लालू ने 1997 में संयुक्त मोर्चे की सरकार में बतौर पीएम कैंडिडेट उनके नाम पर अड़ंगा फंसा दिया था। हालांकि, अब हालात काफी बदल चुके हैं। जनता परिवार के एक साथ आने के तहत बनने वाली पार्टी में आरजेडी और सपा, दोनों ही पार्टियां शामिल होने वाली हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें