मंगलवार, 16 दिसंबर 2014

पेशावर: आर्मी स्कूल पर आतंकी हमला, 100 बच्चों समेत 130 मरे -



इस्लामाबाद। सिडनी में बंधक संकट खत्म होने के बाद अब पाकिस्तान के पेशावर शहर में बंधक संकट पैदा हो गया है।
taliban gunmen attack military run school in peshawar

कुछ बंदूकधारियों ने मंलवार दोपहर एक स्कूल पर हमला बोल दिया। उन लोगों ने करीब सैकड़ों बच्चों और शिक्षकों को बंधक बना लिया है।




रिपोर्ट के अनुासार, इस आतंकी हमले में कम से कम 100 बच्चों समेत 130 लोगों की मौत हो गई है। कम से कम 45 अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है।




एलआरएच अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि इस हमले में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है लेकिन अभी उसकी शिनाख्त नहीं हुई है।




सेना के जवानों ने दोपहर से मोर्चा संभाला है। वे स्थिति को नियंत्रण में लाने की कोशिश कर रहे हैं। ऎसा बताया जा रहा है आतंकियों ने 15 से अधिक विस्फोट किए हैं।




पेशावर के आर्मी स्कूल में आतंकियों ने मचाया कोहराम,




सूत्रों के अनुसार, सेना के चलाए जा रहे इस स्कूल को जवानों ने घेर लिया है। स्कूल के अंदर से भारी गोलीबारी की गई है।




बताया जा रहा है कि अतंकियों ने सबसे पहले एक वाहन में आग लगा दिया। फिर सेना की वर्दी में वह स्कूल में घुस गए। स्कूल के पिछले दरवाजे से वे दाखिल हुए। आतंकी हमले में स्कूल की इमारत को काफी नुकसान पहुंचा है।




सेना के अधिकारियों का कहना है कि स्कूल में कम से कम 5 से6 आतंकवादी मौजूद हैं। स्कूल में लगभग 500 बच्चों और टीचर्स के होने की संभावना है।




हमले का कारण

पाकिस्तान के आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। उसने कहा है कि सेना उनके परिवारों को निशाना बनाती है इसलिए उन्होंने स्कूल पर हमला किया। वे अपने दर्द को उन्हें भी महसूस कराना चाहते हैं।




पीएम नवाज पहुंचे पेशावर

इस बीच पीएम नवाज शरीफ हालात का जायजा लेने के लिए पेशावर पहुंच गए हैं। वह खुद वहां चलाए जा रहे सेना के अभियान का निरीक्षण करेंगे। पेशावर के लिए जाने से पहले उन्होंने कहा था, "वे सभी मेरे बच्चे हैं। यह मेरी क्षति है।"

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें