शुक्रवार, 7 नवंबर 2014

प्रेमी के खिलाफ दर्ज कराया दुष्कर्म का केस



अजमेर। जवाजा के निकट सड़क हादसे में मृत विवाहिता को प्रेमी बहला-फुसला कर भगाकर ले जा रहा था। विवाहिता के पीहर पक्ष ने गुरूवार को मसूदा थाने में आरोपित के खिलाफ बहला-फुसला कर भगाने, दुराचार करने और उसके जेवर चुराने के आरोप में मामला दर्ज कराया।
misdemeanor report enter against lover



पुलिस ने ट्रोला चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला भी दर्ज किया है। पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजन के सुपुर्द कर दिया।




पुलिस के अनुसार जवाजा सूरजपुरा के निकट राजमार्ग पर बुधवार दोपहर हादसे का शिकार हुई मसूदा क्षेत्र की विवाहिता को पड़ोसी गांव करणीपुरा निवासी इरफान भगाकर ले जा रहा था। गुरूवार को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के चीरघर के बाहर जुटे विवाहिता के पीहर व ससुराल पक्ष के लोगों ने इरफान पर आरोप जड़े।




आरोप लगाया कि बुधवार को विवाहिता घर से काम पर निकली लेकिन इरफान उसे बहला-फुसलाकर ले गया। दुर्घटना में विवाहिता के जख्मी होने पर जवाजा पुलिस ने उन्हें सूचना दी। वे जब जेएलएन अस्पताल पहुंचे तो वह दम तोड़ चुकी थी। इरफान भी घायल हुआ लेकिन प्राथमिक उपचार कराकर विवाहिता के जेवर लेकर चम्पत हो गया। उन्होंने आरोप लगाया कि इससे पूर्व इरफान ने विवाहिता के साथ दुराचार किया।




कार्रवाई को लेकर असमंजस

पीहर पक्ष की शिकायत पर जवाजा और मसूदा थाना पुलिस में कार्रवाई को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई। विवाहिता के बहला-फुसलाकर भगाकर ले जाने के मामले में जवाजा थाना पुलिस ने कार्रवाई मसूदा थाने में होने की बात कह पल्ला झाड़ लिया। इधर मसूदा थाना पुलिस सिर्फ दुर्घटना की रिपोर्ट देकर कार्रवाई से बचने की कोशिश में जुटी रही। आखिर परिजन के दबाव के बाद मसूदा थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया।




काम पर हुई पहचान

परिजन ने बताया कि इरफान चूना-पत्थर का काम करता है। विवाहिता की आरोपित से मजूदरी के दौरान पहचान हुई होगी। विवाहिता का छह माह पहले गौना हुआ था लेकिन दो माह से वह पीहर में थी। बुधवार दोपहर वह पिसाई के लिए फ्लोर मील पर गई तो वापस नहीं लौटी। शाम 4.30 बजे जवाजा थाना पुलिस ने दुर्घटना की इत्तला दी।




शव लेने पर विवाद

मोर्चरी में पुलिस कार्रवाई के दौरान विवाहिता के पीहर व ससुराल पक्ष में विवाद हो गया। ससुराल पक्ष ने शव लेने की इच्छा जाहिर की तो पीहर पक्ष ने इनकार कर दिया। उन्होंने अंतिम संस्कार पीहर में करने का दावा किया। दोनों पक्षों में काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने शव पीहर पक्ष के सुपुर्द कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें