मंगलवार, 18 नवंबर 2014

सिडनी में मोदी का स्वागत करने वाली विवादों में घिरी



सिडनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाई प्रोफाइल सामुदायिक स्वागत समारोह में अगवानी करने वाली महिला राशि कपूर उस वक्त विवाद में घिर गईं जब सौंदर्य प्रतियोगिता आयोजित करने वाली एक संस्था ने आरोप लगाया कि उन्होंने खुद को मिस इंडिया ऑस्ट्रेलिया खिताब की विजेता के रूप में पेश किया है, जबकि यह झूठ है। हालांकि राशि ने फेसबुक पर सफाई देते हुए लिखा है कि वह मिस इंडिया ग्लोबल यूनाइटेड 2013 टाइटल की विनर रही हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया के एक तबके ने उनके टाइटल को गलत तरह से दिखा दिया।
राशि कपूर
मिस इंडिया ऑस्ट्रेलिया कॉर्पोरेशन ने एक बयान में कहा है, 'यह आपके ध्यान में लाया जा रहा है कि राशि कपूर ने खुद को इस साल की मिस इंडिया ऑस्ट्रेलिया बताकर ऑस्ट्रेलियाई एवं अंतराष्ट्रीय मीडिया के जरिए बताया है कि वह सिडनी ऑलफोंस अरीना में आयोजित इस सामुदायिक स्वागत समारोह की अगवानी कर रही हैं।'




संगठन की राष्ट्रीय निदेशक रीना कोआक के बयान में कहा गया है कि मिस इंडिया ऑस्ट्रेलिया का खिताब एएसआईसी के तहत 2012 से रजिस्टर्ड है और उसे इस सौदर्य प्रतियोगिता को आयोजित करने की मान्यता हासिल है।




रीना ने बताया कि खुद को मिस इंडिया ऑस्ट्रेलिया के रूप में पेश करने वाली और प्रधानमंत्री मोदी के सामुदायिक स्वागत समारोह की अगवानी करने वाली राशि कपूर ने कभी भी यह सौंदर्य प्रतियोगिता नहीं जीती है तथा उन्होंने मीडिया में दिए इंटरव्यू में इस खिताब पर झूठा दावा किया है।




द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए हालांकि मोदी का ऑस्ट्रेलिया में स्वागत करते हुए संगठन ने अपने पंजीकृत खिताब का दुरुपयोग होने को लेकर खेद जताया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें