शुक्रवार, 14 नवंबर 2014

बेंगलुरु की जेल में महिला कैदियों से जबरन सेक्स



बेंगलुरु की सेंट्रल जेल में महिला कैदियों के उत्पीड़न का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस जेल की शिकायत बॉक्स में डाले गए दो लेटर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एक जज के हाथ लगे इन लेटर्स में लिखा है कि यहां रखी गई महिला कैदियों को सेक्स करने के लिए मजबूर किया जा रहा है. जेल में महिला कैदी सुरक्षित नहीं है.

ये लेटर कर्नाटक के चीफ जस्टिस को लिखा गया है. इसमें लिखा गया है कि सजायाफ्ता महिला कैदियों को बेंगलुरु सेंट्रल जेल के भीतर पुरुष कैदियों के साथ जबरन सेक्स के लिए मजबूर किया जाता है. उनकी इस शिकायत में जेल वार्डन को इसके लिए दोषी बताया गया है जो इस सर्विस के लिए पुरुष कैदियों से 300 रुपये से 500 रुपये तक लेते हैं.



जज को मिली दो चिट्ठियां कर्नाटक के चीफ जस्टिस तक पहुंचा दी गई हैं. इस लेटर में यह भी लिखा गया है कि अगर वो सेक्स करने से मना करती हैं तो न केवल उन पर चिल्लाया जाता है बल्कि उन्हें उनके परिजनों से भी मुलाकात नहीं करने दिया जाता है.



इस लेटर में इसके साथ ही जेल के भीतर एक महिला कैदी के आतंक का भी जिक्र है. लेटर में लिखा गया है कि कैदी नंबर 144 पद्मावती का जेल में आतंक है, वो कैदियों के परिजनों से मिलने वाले खाने के सामान को छीन लेती हैं. यदि कोई महिला कैदी उसे सामान देने से मना करती है तो वो उसे बुरी तरह से पीटती है. लेटर में उसके खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की गई है. यह चिट्ठी कन्नड़ भाषा में लिखी गई है.










 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें