मंगलवार, 4 नवंबर 2014

धोरीमन्ना में स्वच्छ भारत का अभियान रहा फोटो तक सीमित

धोरीमन्ना में स्वच्छ भारत का अभियान रहा फोटो तक सीमित

द्वारा रिपोर्टर। प्रकाश चंद विश्नोई 



धोरीमन्ना में गंदगी का साम्राज्य

मुख्य बाजार में जगह जगह फैला गदा पानी नालियो के नही होने से नही हो रही है पानी की निकासी परेशानीयो से झुझ रहे है कस्बे वासी स्थानीय प्रशासन ध्यान नही दे रहा है।

धोरीमन्ना उपखण्ड मुख्य बाजार में इन दिनो ग्राम पंचायत की नाकामी के चलतें चारो और गंदगी का आलम है। इससे आम नागरिक परेशान है मुख्य बाजार मे घुसतें हि किचङ ही किचङ नजर आता है गंदे पानी की नीकासी के लिए कोई प्रंबध नही होने से जगह जगह गंदगी फैल रही है जिससे आम जन व स्कुली विधार्थियों को परेशानी का सामना करना पङ रहा है इतना ही नहीं इस जगह की खतरनाक बदबु से चलना भी मुशिकल हो रहा है ग्राम पंचायत के उदासिन रवेये के चलते गंदे पानी के निकासी का कोई हल नही हो रहा है यह समस्या दिन ब दिन बढती ही जा रही हैं ।



आवागमन में हो रही है परेशानी

मुख्य बाजार में गंदे पानी के भराव से खरीदारी करने आने वाले किसानो विधार्थियों व कस्बे वासियो को आने जाने मे बडी दिक्कत का सामना करना पङ रहा है यहा के स्थानीय संरपच जिन्होने आज दिन तक इस व्याप्त समस्या से निजात दिलाने की हिमाकत तक नही की जिसका खामीयाजा आम जनता विधार्थि व व्यापरीयों को भुगतना पङ रहा है स्थानीय लोगो ने बताया की क्षेत्र मे यह समस्या लंबे समय से ज्यों की त्यों है।

स्वच्छ भारत अभियान के तहत नहीं हुई सक्ताई।

स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांधि जंयति को शुरू हुई जन प्रतिनिधियों द्वारा हाथ में झाडु लेकर मुख्य बाजार में सक्ताई करते हुए रेली निकाली लेकिन वो रेली क्तोटो तक ही सिमित रही उसके बाद में रेली कचरे के उपर से ही गुजरी लेकिन किसी जन प्रतिनिधि ने आज तक उस कचरे को नही हटाया उल्टा बाजार की गंदकी को सक्ताई कर्मचारीयो द्वारा कंचरा ईकठा कर गंली की दुकानो के आगे कचरे का ठेर लगा देते है।

धोरीमन्ना की भरी बाजार में नाली का जाम पड़ा कीचड़

                              गंदगी व कीचङ से फैल रही है बिमारीयां

कस्बे मे लंबे समय से इस समस्या ने अपनी जडे जमाई हुई है जिसको लेकर यहा रहने वाले लोगो को बडी कठीनाईयो का सामना करना पड रहा है गंदे पानी के भराव से मंच्छर पैदा हो गऐ है किचङ बदबु मार रहा है। ना ना प्रकार कि बिमारीया किचङ व गंदे पानी के भराव से फैल रही है जो स्थानीय लोगो के लिए बडी घातक साबित होगी।

                           ग्राम पंचायत द्वारा नहीं हो रहा है समस्या का समाधन

मुख्य बाजार में किचङ व गंदे पानी कें फैले  रहने के बारे मे कई बार ग्राम पंचायत का ग्राम सभा मे ग्रामवासियो ने संरपच को अवगत कराया लेकिन अभी तक इस समस्या से छुटकारा नहीं मिला है आम जनता को आए दिन मुख्य मार्ग पर क्तेली गंदकी व कीचङ के अंदर से निकलना पङ रहा है लेकिन ग्राम पंचायत की उदासीनता से चलते संरपच अपनी जिम्मेदारी से दुर भाग रहे है ग्राम पंचायत से काई काम नहीं होने पर लोगो ने स्वय ही कच्ची नालीया बना कर वैकल्पिक व्यवस्था की है लेकिन वाहनो के आवागमन से हट जाती है।

इनका का कहना

घरों के गंदे पानी कि निकासी नहीं होने कारण गलीयों व बाजारो मे किचङ फैलने से मच्छर पंनप रहे है जिससे कस्बे वासियो का जीना मुसीकल हो रहा है।गणपत तेतरवाल ग्रामीण

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें