बुधवार, 5 नवंबर 2014

जैसलमेर सड़क दूर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश


जैसलमेर सड़क दूर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश

अधिक दुर्घटना होने वाले स्थानों को चिन्हित करने निर्देश
आमजन से पुलिस अधीक्षक की अपील
जैसलमेर जिले में आये दिन सड़क दूर्घटनाओं के कारण होने वाली जन हानि को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर डाॅ. राजीव पचार द्वारा जिले के समस्त वृताधिकारियों/थानाधिकारियों एवं यातायात प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में एक ही स्थान पर एक से अधिक बार सड़क दुर्घटना घटित होने वाले स्थानों को चिन्हित करने तथा उन स्थलों पर सार्वजनिक निर्माण विभाग (पी.डब्ल्यू.डी.) से सम्पर्क कर सम्भावित दुर्घटना स्थल का सांकेतिक व चेतावनी बोर्ड लगायें जाने के निर्देश दिये। साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देशित किया गया है कि थाना क्षेत्र में जहां भी सड़क क्षतिग्रस्त है, उसे दुरूस्त करवाने की कार्रवाई की जावे। उक्त समस्त कार्रवाई को पुलिस अधीक्षक स्वयं अपने निर्देश में करवाते हुए जिले में सड़क दूर्घटनाओं पर हरसम्भव अंकुश लगाने प्रयास किये जा रहे है।

पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त जिले वासियांे से अपील कि है कि पुलिस द्वारा जिले में सड़क दुर्घटनों पर अंकुश लगाने हेतु हरसम्भव प्रयास किये जा रहे है, ताकि की जिले में कोई बडा सड़क हादसा के कारण कोई जनहानि न हो। फिर भी आमजन भी हरसम्भव पुलिस का सहयोग करे तथा जितना हो सके वाहन को आवश्यकता से अधिक तेजगति से ना चलाये, कभी आॅवरटेक ना करने की कोशिश करें तथा किसी भी नशीले पदार्थ का सेवन करके वाहन ना चलाये क्यों की हर व्यक्ति का जीवन बहुत ही अमूल्य है तथा इसकी सुरक्षा करना हर किसी का फर्ज है।


शराब पीकर मोटर साईकिल चलाने वाले के विरूद्ध कार्यवाही
जैसलमेर पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर के निर्देशानुसार शहर मेेें शराब पीकर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए हैड कानि. निश्चल केवलिया मय जाब्ता द्वारा अमर सागर गेट के पास नेमाराम पुत्र करणाराम निवासी सोढा को शराब पीकर वाहन चलाने के जूर्म में गिरफतार किया जाकर न्यायालय में पेश किया गया। जहाॅ पर वाहन चालक से 1000 हजार रूपये का जूर्माना भरवाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें